BJP made a dent in Guardian Minister Eknath Shinde's stronghold, 300 Shiv Sainiks joined BJP

    Loading

    ठाणे : बीजेपी (BJP) ने नगर विकास मंत्री (Urban Development Minister) और ठाणे (Thane) के पालक मंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) को ‘होम ग्राउंड’ अर्थात गढ़ में सेंध लगा दी है। दरअसल,  कोपरी-पांचपाखड़ी निर्वाचन क्षेत्र (Kopri-Panchpakhadi Constituency) में शिवसेना के गढ़ किसन नगर के शाखा प्रमुख सहित 300 शिवसैनिक बीजेपी में शामिल हो गए हैं।

    भाजपा विधायक और जिलाध्यक्ष निरंजन डावखरे और विधायक संजय केलकर की उपस्थिति में शिवसैनिकों ने कमल थामा। ठाणे जिला भाजपा कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने वालों में शिवसेना के किसन नगर नं. 2 शाखा प्रमुख समीर नार्वेकर, कोपरी-पांचपाखड़ी विधानसभा क्षेत्र युवा सेना के निरीक्षक नीलेश लोहोटे, उप-शाखा प्रमुख पंकज परब, भरत देसाई, आशीष चव्हाण, नितेश पवार और किसाननगर न.1, 2, 3 और 4 के शिवसैनिकों के साथ पडवल नागर के तकरीबन 300 शिवसैनिक भाजपा में शामिल हुए।

    आपको बता दें कोपरी-पांचपाखड़ी विधानसभा क्षेत्र में शिवसेना का दबदबा है और किसननगर को शिवसेना का गढ़ माना जाता है। नगर विकास मंत्री एकनाथ शिंदे यहां से किसन नगर से शिवसेना शाखा प्रमुख फिर विधायक और फिर मंत्री बने यहां से लगातार चार बार से विधायक चुने जा रहे हैं। राजनीतिक पर्यवेक्षकों का मानना है कि इस क्षेत्र में शिवसेना का संगठनात्मक नेटवर्क मजबूत है।

    हालांकि बीजेपी ने किसन नगर में शिवसेना के अभेद्य दुर्गों को तोड़ा है। किसान नगर में शिवसेना के शाखा प्रमुख भाजपा में शामिल हो गए और ठाणे शहर में शिवसेना हिल गई। उधर, भाजपा के खोपट कार्यालय के आसपास के वागले एस्टेट में शिवसैनिकों की भीड़ का वीडियो वायरल होने के बाद शिवसेना में हड़कंप मच गया। यहां के शिवसेना शाखा प्रमुख और भाजपा में शामिल होने वाले समीर नार्वेकर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश का विकास कर रही है। यहां तक कि शिवसेना द्वारा नागरिकों से किए गए बुनियादी वादेभी पूरे नहीं किए गए हैं। इसलिए, हम भाजपा के लिए काम करेंगे।