Matheran

Loading

बदलापुर: मुंबई से करीब नेरल की पहाड़ियों पर स्थित प्रसिद्ध पर्यटन स्थल माथेरान (Matheran) में ई-रिक्शा सेवा (E-Rickshaw Service)  को फिर से शुरू करने की मांग को लेकर माथेरान के नागरिकों ने तहसील कार्यालय (Tehsil Office) पर एक मोर्चा निकाला। इसमें स्कूली बच्चों ने भी बड़े पैमाने में शिरकत कर रिक्शा बंद किए जाने का विरोध जताया।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, माथेरान की पहाड़ी पर चलने वाले ई-रिक्शा पिछले दस-बारह दिनों से बंद हैं। सर्वोच्च न्यायालय (Supreme Court) के आदेश के बाद माथेरान में पांच दिसंबर से तीन महीने के ट्रायल बेसिस पर ई-रिक्शा शुरू किया गया था जिसकी मियाद पांच मार्च को पूरी हो चुकी है।

रिक्शा बंद होने से स्कूली बच्चों को हो रही परेशानी

मियाद पूरी होने के बाद से रिक्शे बंद है। नागरिकों को ई-रिक्शा काफी आराम दायक हो गया था, यह बंद हो जाने से बुजुर्ग नागरिकों और स्कूली विद्यार्थियों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। ई-रिक्शों को फिर से शुरू कराने के लिए स्थानीय लोगों ने मोर्चा निकाला है।

स्थानीय नागरिकों और पर्यटकों को ई-रिक्शा की सुविधा फिर से शुरू हो इसलिए लगाई गई बंदी खत्म की जाए। इस उद्देश्य को लेकर सुप्रीम कोर्ट में जनहित याचिका दाखिल की है। मुझे उम्मीद है कि न्याय जरूर मिलेगा।

-सुनील शिंदे, याचिकाकर्ता