ठाणे जिले में फैल रहा है स्वाइन फ्लू, मरीजों की संख्या 66

    Loading

    ठाणे : कोरोना (Corona) के बाद अब स्वाइन फ्लू (Swine Flu) का खतरा बढ़ता जा रहा है। फ्लू के मरीजों (Patients) में भारी इजाफा हुआ है। ठाणे में 24 घंटे में संक्रमित मरीजों की संख्या दोगुनी हो गई है। जोकि प्रशासन के साथ-साथ ठाणेकरों की चिंता बढ़ गई है। बुधवार को स्वाइन फ्लू के मरीजों की संख्या 34 थी। लेकिन गुरुवार को यह संख्या सीधे 66 पर पहुंच गई। 

    दोगुना इजाफा

    ठाणे जिले के शहरी इलाकों के साथ-साथ ग्रामीण इलाकों में भी कोरोना के प्रकोप पर काबू पा लिया गया है। लेकिन, दूसरी ओर स्वाइन फ्लू ने भी जोर पकड़ना शुरू कर दिया है। बुधवार को ठाणे जिले में स्वाइन फ्लू के संक्रमित मरीजों की संख्या 34 थी और 3 लोगों की मौत दर्ज की गई थी। परन्तु, दूसरे दिन गुरुवार को स्वाइन फ्लू के मरीजों की संख्या में दोगुना इजाफा देखा गया। जिले में स्वाइन फ्लू के मरीजों की संख्या सीधे बढ़कर 66 हो गई। हालांकि इस बीमारी से मरने वालों की संख्या स्थिर है। जोकि राहत की बात मानी जा रही है। 

    जिले के अंतर्गत आने वाले ठाणे महानगरपालिका क्षेत्र में सबसे ज्यादा 40 मरीज सामने आए हैं। उसके बाद कल्याण डोंबिवली महानगरपालिका में मरीजों की संख्या 9 से बढ़कर 18 हो गई है। नवी मुंबई में दो मरीजों के बढ़ने के साथ ही वहां मरीजों की संख्या 5 हो गई है। साथ ही मीरा-भायंदर में भी एक मरीज सामने आया है, जहां बुधवार तक कोई मरीज सामने नहीं आया।