Swine Flu
सांकेतिक फोटो

    Loading

    ठाणे : कोरोना के बाद ठाणे जिले में दिन प्रतिदिन स्वाइन फ्लू (Swine Flu) के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। पिछले 24 घंटे में इस बीमारी (Disease) से एक संक्रमित मरीज (Infected Patients) की मौत होने की खबर है। जिससे जिले में स्वाइन फ्लू के मरीजों की मौत का आंकड़ा अब 15 तक पहुंच गया है। जबकि इस बीमारी के चपेट में अब तक 496 लोग आ चुके है। 

    जिले में पिछले कुछ दिनों से एक बार फिर कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। वहीं दूसरी ओर पिछले कुछ दिनों से स्वाइन फ्लू के मरीजों की संख्या में भी एक बार फिर बढ़ोतरी देखी गई है। जिले में अब तक 496 मरीज मिल चुके हैं और 15 लोगों की मौत हो चुकी है। इनमें से 362 इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं। वहीं, 119 मरीजों का इलाज चल रहा है। इससे जिले में मरीजों की संख्या के साथ-साथ मरने वालों की संख्या दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है और इससे जिले की सेहत की चिंता और बढ़ गई है। 

    ठाणे महानगरपालिका क्षेत्र में सबसे अधिक मरीज 

    जिले के महानगरपालिका क्षेत्रानुसार मिले संक्रमित मरीजों पर नजर डाले तो सबसे ज्यादा मरीज ठाणे महानगरपालिका की सीमा में पाए जा रहे है। उसके बाद कल्याण-डोंबिवली और नवी मुंबई शहरों का समावेश है। इनमें ठाणे महानगरपालिका क्षेत्र में 361, कल्याण-डोंबिवली में 71, नवी मुंबई में 41, मीरा-भायंदर में 06, बदलापुर में 09, भिवंडी में 03, ठाणे ग्रामीण में 04 और अंबरनाथ में 01 मरीज का समावेश है। इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 15 पहुंच गई है। जिसमें ठाणे महानगरपालिका क्षेत्र में सर्वाधिक 9 मरीजों की मौत हो चुकी है। जबकि कल्याण-डोंबिवली 5 और अंबरनाथ 1 मरीज शामिल हैं। जिले के इन क्षेत्रों में मरीजों की बढ़ती संख्या के साथ-साथ मौतों की संख्या दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है और इससे जिले की स्वास्थ्य विभाग की भी चिंता और बढ़ गई है।