Thane Municipal Corporation

    Loading

    ठाणे : ठाणे महानगरपालिका (Thane Municipal Corporation) की ओर से कई दिनों से नो पार्किंग (No Parking) स्थल (Place) पर सड़क यातायात (Road Traffic) में बाधा डालने वाले और लावारिस वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। ठाणे जिला पालकमंत्री एकनाथ शिंदे और ठाणे महानगरपालिका कमिश्नर डॉ.  विपिन शर्मा के निर्देश पर अतिक्रमण विभाग नौपाड़ा-कोपरी और वागले प्रभाग कमेटी और यातयात पुलिस विभाग ने संयुक्त रूप से लावारिस, खराब और क्षतिग्रस्त वाहनों पर कार्रवाई की और उसे जप्त कर लिया।

    शहर में कई जगह अनाधिकृत वाहन खड़े हैं, जिससे जाम की स्थिति बनी रहती है। इस जाम के कारण वाहन चालकों और राहगीरों को बेवजह परेशानी का सामना करना पड़ता है। नौपाड़ा-कोपरी और वागले प्रभाग समिति क्षेत्र के अंतर्गत पिछले कई दिनों से दोपहिया, तिपहिया और चौपहिया वाहन अवैध रूप से सड़कों पर खड़े थे। पुराने, दोषपूर्ण वाहन यातायात में बाधा डाल रहे थे और सुबह और शाम मुख्य सड़क पर जाम के कारण दुर्घटना की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता था। इसलिए ठाणे जिला पालकमंत्री एकनाथ शिंदे और ठाणे महानगरपालिका कमिश्नर डॉ. विपिन शर्मा ने अतिक्रमण विभाग को वाहनों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए थे।

    इस हिसाब से कुल 9 दुपहिया, 3 चौपहिया और 8 तिपहिया वाहनों को जप्त कर उनका तत्काल रजिस्ट्रेशन रद्द कर दिया गया। महानगरपालिका के परिमंडल-2 के उपायुक्त शंकर पटोले ने पुलिस और अतिक्रमण कर्मियों की मदद से यह कार्रवाई की। अतिक्रमण विभाग ने यह भी स्पष्ट किया है कि वह सड़कों पर पुराने, खराब, कबाड़ वाहनों के साथ-साथ नो पार्किंग में अवैध रूप से पार्क किए गए वाहनों के खिलाफ नियमित कार्रवाई करेंगे।