To speed up vaccination, Thane district administration will start call center and evening session, District Magistrate Rajesh Narvekar ordered

    Loading

    ठाणे : ठाणे (Thane) जिलाधिकारी (District Magistrate) राजेश नार्वेकर (Rajesh Narvekar) की अध्यक्षता (Presiding) में आज जिला कोरोना (Corona) रोकथाम (Prevention) टीकाकरण (Vaccination) टास्कफोर्स की बैठक हुई। बैठक में ठाणे जिले के ग्रामीण भागों में टीकाकरण प्रतिशत बढ़ाने पर चर्चा हुई। वहीं इस बैठक में ओमिक्रोन के खतरे को ध्यान में रखकर ठाणे जिलाधिकारी राजेश नार्वेकर ने टीकाकरण में तेजी लाने के लिए कॉल सेंटर (Call Center) और शाम के सत्र शुरू करने का आदेश दिया है।

    गौरतलब है, कि कोरोना का नया वेरिएंट ओमिक्रोन को रोकने के लिए ठाणे जिला प्रशासन के कलेक्टर राजेश नार्वेकर की अध्यक्षता में बैठक की गई। इस बैठक में ओमिक्रोन को रोकने के लिए विशेष चर्चा की गई। इस अवसर पर ओमिक्रोन को रोकने के लिए टीकाकरण में तेजी लाने का विशेष निर्णय लिया गया है। टीकाकरण बढ़ाने के लिए तालुका स्तर पर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और कॉल सेंटर शुरू किया जाएगा। कुछ तालुकाओं में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों और ग्रामीण अस्पतालों में शाम के टीकाकरण सत्र आयोजित करने का निर्णय लिया गया है। इस दौरान जिला परिषद के आरोग्य सभापति वंदना भांडे, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ.भाऊसाहेब दांगडे, जिला शल्यचिकित्सक डॉ. कैलास पवार, जिला आरोग्य अधिकारी डॉ. मनीष रेंघे आदि उपस्थित थे।

    टीका दिया जा चुका है

    ठाणे जिले में 61 लाख 49 हजार 609 (84.44 फीसदी) नागरिकों ने 16 दिसंबर तक पहली डोज ली हैं, जबकि दोनों डोज लेने वाले नागरिकों की संख्या 42 लाख 21 हजार 908 (57.52 फीसदी) है। इस प्रकार अब तक जिले में कुल एक करोड़ तीन लाख 71 हजार 517 लोगों को टीका दिया जा चुका है।