Maharashtra assembly
File Photo

    Loading

    मुंबई: महाराष्ट्र विधानसभा के वर्तमान बजट सत्र में विधानसभा अध्यक्ष (Maharashtra Legislative Assembly Speaker) का चुनाव करवाने को लेकर महा विकास आघाडी (Maha Vikas Aghadi ) के नेताओं ने मंगलवार को चर्चा की। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने यह जानकारी दी और कहा कि राजभवन को इसकी सूचना दे दी जाएगी। 

    पटोले ने संवाददाताओं से बात करते हुए अध्यक्ष पद के चुनाव की सारणी को मंजूरी देने में “देरी” पर महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी की आलोचना की। पटोले ने कहा, “एमवीए नेताओं ने आज बैठक की और वर्तमान बजट सत्र में अध्यक्ष पद चुनाव कराने पर चर्चा की। सरकार इसकी जानकारी राजभवन को देगी।” 

    उन्होंने कहा, “कोश्यारी महाराष्ट्र के राज्यपाल नहीं हैं। वह भारतीय जनता पार्टी के राज्यपाल हैं। उनसे क्या उम्मीद की जा सकती है?” उन्होंने कहा कि एमवीए नेतृत्व ने (विधानसभा अध्यक्ष के चुनाव के लिए) सभी कानूनी पक्षों पर विचार किया है और राज्यपाल को दोबारा इसकी सूचना दी जाएगी। 

    पटोले ने कहा कि अध्यक्ष पद के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवार का नाम तय किया है और चुनाव की सारणी की घोषणा होने के बाद नाम का खुलासा किया जाएगा। पटोले विधानसभा अध्यक्ष थे और पिछले साल फरवरी में महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष का कार्यभार संभालने के लिए उन्होंने पद से इस्तीफा दे दिया था जिसके बाद से यह पद खाली है। (एजेंसी)