Karanja Ghadge Shops Fire

Loading

कारंजा-घा. (सं.). शहर के मुख्य मार्केट परिसर में अचानक आगजनी की घटना सामने आई. तड़के पांच बजे लगी आग में परिसर की चार दूकानें जलकर खाक हा गई. आग का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया. घटना से परिसर में हड़कम्प मच गया था. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार अजय कावडकर की मां दुर्गा मोबाइल शॉप, प्रफुल भांगे की साई डेली निड्स, अर्पित खिलोशिया की स्वीट मार्ट व गजानन मानकर की पानटपरी पूर्णत: जल गई. इस आगजनी में लाखों रुपयों की सामग्री जलकर खाक हो गई.

टैंकर व आष्टी से पहुंचे दमकल वाहनों की मदद से आग पर नियंत्रण पा लिया गया. अगर यह आग मध्यरात्रि लगती तो भारी नुकसान उठाना पड़ता, ऐसा कहा जा रहा है. तड़के लगी आग सुबह 7.30 बजे तक शुरू थी. नागरिकों ने टैंकर बुलाकर आग बुझाने की कोशिश की़ बकेट से पानी का छिड़काव किया गया. परंतु आग रुकने का नाम नहीं ले रही थी. नागरिकों ने मौके पर काफी भीड़ की. आग के चलते आसपास की दूकानों से सामग्री बाहर निकाली गई़ आखिरकार आष्टी से दमकल वाहन मौके पर पहुंचा़ काफी मशक्कत के बाद आग पर नियंत्रण पा लिया गया. परंतु तब तक चार दूकानें पूर्णत: जलकर खाक हो गई़ घटनास्थल पर पुलिस भी पहुंची थी.

शहर में दमकल वाहन की व्यवस्था नहीं

शहर में दमकल वाहन न होने से भारी समस्या आ रही है. कारंजा नागरी समस्या संघर्ष समिति पिछले तीन वर्षों से नपं को ज्ञापन, स्मरणपत्र व आंदोलन कर दमकल वाहन की मांग कर रही है. परंतु अब तक नपं की आरे खुद का दमकल वाहन नहीं है. तीन माह में आग की तीसरी भीषण घटना है. हर बार दूसरों के वाहनों पर निर्भर रहना पड़ता है. किसी बड़ी अनहोनी के बाद ही नपं प्रशासन की नींद खुलेगी, ऐसा कहा जा रहा.