Congress Mallikarjun Kharge

Loading

वर्धा. वर्धा लोकसभा निर्वाचन संघ कांग्रेस को ही दिलाएंगे, ऐसा आश्वासन भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने स्थानीय कांग्रेस नेताओं को दिया. राज्य कमेटी से मिलने के बाद जिले के नेताओं का शिष्टमंडल पार्टी अध्यक्ष से मिलने पहुंचा. जहां खरगे ने वर्धा सीट को लेकर सकारात्मकता दिखाने की जानकारी कांग्रेस किसान सेल के राष्ट्रीय समन्वयक शैलेश अग्रवाल ने दी़  शिष्टमंडल में प्रदेश कांग्रेस की उपाध्यक्षा एड. चारुलता टोकस, पूर्व विधायक अमर काले, पूर्व विधायक नरेशचंद्र ठाकरे, किसान सेल के राष्ट्रीय समन्वयक शैलेश अग्रवाल, शेखर शेंडे, प्रवीण उपासे आदि का समावेश था. 

वर्धा जिला कांग्रेस का गढ़ रहा है. अब तक हुए लोकसभा चुनाव में 17 में से 12 बार लोकसभा निर्वाचन सीट पर कांग्रेस का प्रत्याशी विजयी हुआ है. यह निर्वाचन संघ मित्र पक्ष के लिये न छोड़ते हुए कांग्रेस के पास ही रहना चाहिये, ऐसी अपील जिले के कांग्रेस के शिष्टमंडल ने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से की. दिल्ली में खरगे इनके कार्यालय में शिष्टमंडल ने विस्तृत चर्चा की. शिष्टमंडल ने दिल्ली में जाने के पहले मुंबई में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से भेंट की व उन्हें वर्धा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से अपना दावा न छोड़े, ऐसी मांग की गई. साथ ही उक्त सीट पर पार्टी से एक नहीं तो चार प्रत्याशी चुनाव लड़ने के लिये इच्छूक हैं, ऐसा भी बताया. इसके बाद उक्त शिष्टमंडल ने दिल्ली की ओर मोर्चा खोलते हुए मल्लिकार्जुन खरगे से भेंट की.

वासनिक नेताओं से करेंगे चर्चा

शिष्टमंडल से चर्चा के दौरान मल्लिकार्जुन खरगे ने इंडिया अलायंस कमेटी के चेयरमन मुकुल वासनिक को कार्यालय में बुलया. उन्हें वर्धा लोस निर्वाचन संघ कांग्रेस के पास ही कायम रखने की बात कही. आगामी एक दो दिन में इस संदर्भ में ठोस निर्णय लेने के लिये मुंबई जाकर वरिष्ठ नेताओं से चर्चा करने के निर्देश दिये.

फिर एक बार बदलेगी स्थिति

वर्धा लोकसभा निर्वाचन संघ यह राष्ट्रवादी कांग्रेस शरद पवार गुट को छोड़े जाने की स्थिति जिले में तैयार हुई थी. ऐसे में कांग्रेस के स्थानीय नेताओं ने हरकत में आते हुए मुंबई, दिल्ली पहुंच कर पार्टी हाईकमांड से चर्चा की़  कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने आश्वस्त करने से वर्धा सीट पर फिर एक बाद कांग्रेस का दावा पक्का बताया जा रहा है. ऐसे में फिर एक बार स्थिति बदल सकती है. ऐसा हुआ तो कांग्रेस से उमीदवार कौन होंगा, यह देखना भी महत्वपूर्ण माना जा रहा है.