Representative Pic
Representative Pic

    Loading

    • रेतीघाट पर हो रहा था अवैध उत्खनन

    आर्णी. तहसील के कवठाबाजार के रेतीघाट पर जारी अवैध रेत उत्खनन के खिलाफ पुलीस और राजस्व विभाग के दस्ते ने संयुक्त कारवाई करते हुए वहां से रेत उत्खनन के लिए ईस्तेमाल हो रही जेसीबी मशिनें और ट्रेझर बोट बरामद कर इन मशिनों को जब्त कर लिया गया.

    कुछ दिनों पुर्व निलाम हुए कवठाबाजार के इस रेतीघाट पर अवैध और नियमों के खिलाफ रेत का उत्खनन किया जा रहा था, यहां पर नियमों को दरकिनार कर दिन रात रेत का खुलेआम और धडल्ले से अवैध उत्खनन हो रहा था.इससे पुर्व भी इस रेतीघाट से अवैध उत्खनन की जानकारी उजागर हुई थी, इसके बाद खेती स्वावलंबन मिशन के अध्यक्ष किशोर तिवारी ने खुद इस रेतीघाट पर प्रत्यक्ष जाकर जांच पडताल की थी, इस समय उन्होने आर्णी के तहसीलदार को घाट में अवैध रेत के उत्खनन होने के कारण कडी फटकार लगायी थी.

    इसके बाद जिला खनिकर्म अधिकारी के दस्ते ने तडके साढे चार बजे के दौरान कारवाई की थी, लेकिन यह कारवाई रेत के अवैध ढुलाई को लेकर की गयी थी. लेकिन आर्णी तहसील के सीमा में आनेवाले कवठा बाजार के इस निलामी हुए रेतीघाट पर इसके बावजुद जारी रेत के अवैध उत्खनन की भनक लगने के बाद 29 मार्च की सुबह 6 बजे के दौरान दारव्हा के उपविभागीय पुलिस अधिकारी आदित्य मिरखेलकर और तहसीलदार परसराम भोसले के संयुक्त दस्ते ने अचानक छापा मारा, इस दौरान रेतीघाट पर अवैध रेत उत्खनन शुरु था, पुलिस और राजस्व दस्ते की कारवाई के दौरान इस रेतघाट पर हडकम्प मच गया.

    इस दौरान कारवाई दस्ते ने कवठा बाजार के इस रेतीघाट से अवैध उत्खनन के लिए ईस्तेमाल हो रही 1 ट्रेजर बोट और एक जेसीबी मशिनें उसी तरह 4 खाली टिप्पर बरामद कर जब्त करते हुए 17 मजदुरों को पकडा, इसके अलावा इस दस्ते ने इसी स्थान पर नदी पात्र में माहुर तहसील के सीमा में आनेवाले घाट पर कारवाई करते हुए वहां से 2 ट्रेजर बोट और 2 जेसीबी मशिनें बरामद कर पंचनामा कर मशिनें जब्त कर ली, इसके बाद ट्रेजर बोट और जेसीबी मशिनें राजेश मारोतराव अडकिने निवासी वरोडी तहसील महागांव को सुपूर्दनामा बनाकर सुपुर्द की गयी. आज पुलिस और राजस्व विभाग द्वारा की गयी इस जम्बो कारवाई से रेत तस्करों में हडकम्प मचा हुआ था.