सावधान! अफ्रीकी देशों से बेंगलुरु आए 10 यात्री लापता होने से मचा हड़कंप, तलाश रही कर्नाटक सरकार

    नई दिल्ली: कर्नाटक (Karnataka) में सामने आए कोरोना (Corona Virus) के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन (Omicron) के दो मामलों से पूरे देश में दशहत का माहौल है। इसी बीच एक और खबर सामने आई, जिससे कर्नाटक में हड़कंप मच गया है। ख़बरों के माने तो अफ्रीकी देशों से बेंगलुरु आए 10 यात्री लापता हैं। इतना ही नहीं उनका फोन भी बंद है और वह अपने दिए पते पर भी उपलब्ध नहीं है। स्वास्थ्य अधिकारी इन यात्रियों की तलाश में जुट गए हैं। 

    कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री के सुधाकर ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया है कि ”साउथ अफ्रीका में ओमीक्रॉन पाए जाने के बाद बेंगलुरु में 57 यात्री आए। इन 57 यात्रियों में से 10 को बीबीएमपी ट्रेस नहीं कर पाई है। उनके फोन भी बंद हैं और दिए पते पर वह उपलब्ध नहीं है।”

    बता दें कि कर्नाटक सरकार ने शैक्षणिक संस्थानों में सभी कार्यक्रमों को 15 जनवरी तक के लिए स्थगित कर दिया है। नागरिकों को सिनेमाघरों, मल्टीप्लेक्स, शॉपिंग मॉल में तभी जाने की अनुमति है लेकिन इसके लिए उनका पूरी तरह से वैक्सीनेशन होना ज़रूरी होगा। फिलहाल विवाह समारोह में शामिल होने वाले लोगों की संख्या में कोई बदलाव नहीं किया गया है। वहीं शुक्रवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने COVID19 स्थिति और दो ओमीक्रोन मामलों से संबंधित बैठक की अध्यक्षता की।

    गौरतलब है कि कोरोना का नए वैरियंट ने भारत में दस्तक दे दी है। गुरुवार को देश में ओमीक्रोन के दो मामले सामने आए थे, जिनमें से एक मरीज की उम्र  66 और दूसरे मरीज की उम्र 46 साल है। दोनों में ओमीक्रोन के हल्के लक्षण पाए गए हैं। इसके अलावा इन मरीजों के सभी संपर्कों की समय से पहचान हो गई है और इनके टेस्ट भी किए गए हैं।