डिप्टी सीएम केशव मौर्य यूपी में निवेश करानें के उद्देश्य से डेलिगेशन के साथ पहुंचे नीदरलैंड

    Loading

    लखनऊ : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में निवेश (Investment) और व्यापारिक गतिविधियों (Business Activities) को बढ़ावा देने के उद्देश्य (Purpose) से उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Deputy Chief Minister Keshav Prasad Maurya) अपने कैबिनेट सहयोगी, मंत्री योगेंद्र उपाध्याय (Minister Yogendra Upadhyay) के साथ नीदरलैंड (Netherlands) के एम्स्टर्डम पहुंचे और प्रमुख सचिव आवास और शहरी नियोजन, प्रमुख सचिव परिवहन एल. वेंकटेश्वर लूं और वरिष्ठ अधिकारियों के डेलीगेशन के साथफिलिप्स इनोवेशन सेंटर आइंडहोवन के लिए प्रस्थान किए। उपमुख्यमंत्री ने एमस्टर्डम में नीदरलैंड की भारतीय राजदूत रीना संन्धू से के साथ विभिन्न विषयों पर वार्ता की।

    मौर्य ने कहा कि भारत अर्थब्यवस्था की दृष्टि से विश्व की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है और विगत कुछ वर्षों से विश्व भर में सबसे पसंदीदा निवेश गंतव्य में से एक है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस पर अपने संबोधन में भारत को 5 ट्रिलियन यू.एस. डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने का विजन दिया था। इस विजन को साकार करने के लिए भारत वर्ष में सरकार द्वारा किए जा रहे व्यवसायिक कार्यों में व्यवसायिक विशेषज्ञ को जोड़कर पीपीपी मॉडल पर व्यवसायों को विकसित करने की योजना को मूर्त रूप दिया जा रहा है और उत्तर प्रदेश को 1 ट्रिलियन यू.एस. डॉलर इकोनामी भी बनाने का संकल्प लिया है। 

    उत्तर प्रदेश ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन फरवरी महीने में

    इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा लगातार प्रयास किये जा रहे हैं और इस बावत उत्तर प्रदेश में विदेशों से ज्यादा से ज्यादा इन्वेस्टमेंट कराने के लिए उत्तर प्रदेश लखनऊ में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन फरवरी महीने में प्रस्तावित है। उप मुख्यमंत्री मौर्य ने बताया उत्तर प्रदेश में खाद्य प्रसंस्करण क्षेत्र में भी इन्वेस्टमेंट की अपार संभावनाएं हैं।