File Photo
File Photo

    Loading

    लखनऊ: उत्तर प्रदेश की नोएडा पुलिस ने एक ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया है, जो ट्वीट के माध्यम से पुलिस पर दबाव बनाकर मामला दर्ज करवाता था और प्राथमिकी में दर्ज आरोपियों से समझौता करवाने के नाम पर मोटी रकम वसूलता है। नोएडा के जेवर थाना प्रभारी अंजनि कुमार सिंह ने बताया कि, थाना क्षेत्र के गोपालगढ़ गांव के रहने वाले एक व्यक्ति ने 10 दिन पूर्व मामला दर्ज करवाया था। उसने बताया था कि, कुछ लोग उन्हें सोशल मीडिया के माध्यम से ब्लैकमेल करके रकम मांग रहे हैं।

    सिंह ने आगे बताया कि, जांच के दौरान पता चला कि जेवर में ग्राम सबौता निवासी महिपाल तथा जौनपुर जिला के निवासी प्रकाश पांडे मिलकर जनता दरबार के नाम से एक ट्विटर हैंडल चलाते हैं। ये लोग संपर्क में आए लोगों की अर्जी को सोशल मीडिया पर ट्वीट करके पुलिस पर दबाव डाल कर मामला दर्ज करवाते हैं और फिर जिसके खिलाफ मामला दर्ज होता है उससे संपर्क कर समझौता कराने के नाम पर मोटी रकम की मांग करते हैं।

    पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि उन्होंने, ट्विटर के माध्यम से कई लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है और अब तक लाखों रुपए की उगाही की है। उन्होंने बताया कि, पुलिस गिरफ्तार दोनों आरोपियों को स्थानीय अदालत में पेश करेगी। इस गिरोह के भंडाफोड़ से  निश्चित ही साइबर क्रीम को कंट्रोल करने में सहयोग मिलेगा।(एजेंसी)