File Photo
File Photo

    नई दिल्ली: सोशल मीडिया साइट इंस्टाग्राम (Instagram) और फेसबुक मैसेंजर (Facebook Messenger) बहुत से यूज़र्स के लिए डाउन है। इन दोनों प्लेटफॉर्म पर कई यूज़र्स को मैसेज भेजने में कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं, सर्विस स्टेटस ट्रैकर वेबसाइट डाउनडेटेक्टर के अनुसार, इंस्टाग्राम पर 5 जुलाई की करीब रात 8 बजे से शुरू होकर बुधवार सुबह तक बड़ा आउटेज देखने मिला है। 

    बहुत से यूज़र्स ने ट्विटर पर बताया है कि, उन्हें इन दोनों प्लेटफार्म पर अपने कॉन्टैक्ट को DM (डायरेक्ट मैसेज) भेजने में परेशानी हो रही है। हालांकि मेटा की ओर से आउटेज से जुड़ी अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है। डाउनडेटेक्टर ने 5 जुलाई को यूज़र्स से इंस्टाग्राम आउटेज रिपोर्ट में एक बढ़ोतरी दिखाई, जिसमें 1,280 से ज़्यादा यूज़र्स ने लगभग 11:17 बजे फोटो और वीडियो-शेयरिंग सर्विस में परेशानी हो रही थी। 

    उसके बाद आउटेज में दूसरी बार बढ़ोतरी 6 जुलाई को सुबह 10:18 पर पाई गई। यूज़र्स को ये ही दिक्कत फेसबुक (Instagram and facebook Messenger Down)  पर भी आ रही है। जिसके बाद लोग ट्विटर पर मीम्स शेयर कर अपनी नाराज़गी जाहिर कर रहे हैं।

    बता दें कि मेटा की ओर से आउटेज से जुड़ी समस्या को लेकर अभी तक कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है। यह दोनों ऐसे ऐप हैं, जिसे लगभग हर शख्स यूज़ करता है। ऐसे में इसका डाउन हो जाना हर यूज़र्स को दिक्कत दे रहा है।