(फोटो- इंटरनेट)
(फोटो- इंटरनेट)

    Loading

    नई दिल्ली: रोजाना सोशल मीडिया पर (Social Media) बहुत अजीबोगरीब तरह की चीजें देखने को मिलती है। कई बार ऐसे तस्वीर या वीडियो हमारी नजरों के सामने आ जाते है जिस पर हम विश्वास नहीं रख पाते। हाल ही में ऐसी ही एक फोटो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है, जिसे देख आप भी अपनी आंखों पर भरोसा नहीं कर पाओगे। 

    मुंह वाला डॉगी 

    जी हां आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर एक तीन मुंह वाले कुत्ते (Dog With 3 Face) की तस्वीर वायरल हुई। पहले तो लोगों को लगा कि ये कुत्ता जन्म के साथ होने वाले जेनेटिक डिसऑर्डर की वजह से या गर्भ में हुई किसी बीमारी की वजह से ऐसा पैदा हुआ है लेकिन असलियत तो कुछ और ही निकली। जिसे जानकर आपकी भी हंसी छूट जाएगी। 

    कुत्ता हुआ वायरल

    कई बार आपने ऐसी खबर सुनी होगी कि कोई जानवर या इंसान का बच्चा अधिक बॉडी पार्ट्स के साथ पैदा होता है। अभी हाल ही में एक बच्चा चार हाथों के साथ पैदा हुआ था।इतना ही नहीं बल्कि इन बच्चों को भगवान का रूप भी कहा जाने लगता है। लेकिन असलियत तो यही है कि मेडिकल कंडीशन की वजह से वो इस तरह से पैदा होते हैं। लेकिन आपको बता दें कि इस तीन मुंह वाले इस कुत्ते के साथ ऐसी कोई बीमारी नहीं जुड़ी है।

    कैमरे का कमाल 

    हम आपको बता दें कि दरअसल ये तस्वीर कैमरों में आने वाले एक फीचर का नतीजा है, जिस वजह से ये तीन सिर का कुत्ता हमें दिख रहा है। बढ़ते टेक्नोलॉजी और फोटो निकलने का क्रेज के वजह से इन दिनों कैमरा में कई तरह के फीचर्स जोड़े गए हैं। इससे बेहद अच्छी तस्वीरें आसानी से कैद की जा पाती है।

    पैनारोमा का कारनामा 

    दरअसल इसी में से एक फीचर है पैनारोमा का। इस फीचर से आप एक ही बार में काफी फोटोज ले सकते हैं। इसके लिए सिर्फ फीचर सेट कर कैमरे को लेफ्ट से राइट या राइट से लेफ्ट घुमाना होता है। लेकिन सोशल मीडिया पर वायरल हो रही ये तस्वीर पैनारोमा फेल का नतीजा है। कुत्ते का एक ही मुंह है।  लेकिन पैनारोमा इफेक्ट के कारण ये ऐसा दिखाई दे रहा है और अब ये कुत्ते की वायरल तस्वीर चर्चा का विषय बनी हुई है। 

    ऐसे आयी तीन मुंह की तस्वीर 

    वैसे तो पहले कोई भी इस तस्वीर को देख चकरा जाएगा। लेकिन तस्वीर को गौर से देखने पर समझ आ जाएगा कि इसकी सच्चाई क्या है। आपको बता दें कि असल में कुत्ता एक ही जगह पर बैठा है। उसने अपना मुंह पहले लेफ्ट, फिर सीधा और फिर राइट में घुमाया। पैनारोमा पर सेट होने की वजह से उसकी बॉडी तो एक ही जगह पर रह गई लेकिन उसका घूमता सिर कुछ इस तरह कैद हो गया। लोग इस तस्वीर को देख पहले तो हैरान हो गए लेकिन जब इसकी असलियत पता चली तो उनकी हंसी छूट गई।

    पहले तो लोग इस तस्वीर को देख हैरान हो रहे है, और जैसे ही इस तस्वीर के पीछे की असलिएत लोगों को समझ रही है तो लोगों की हंसी नहीं रुक रही है।