(Image-Twitter-Ramesh Pandey)
(Image-Twitter-Ramesh Pandey)

    Loading

    नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर कई तरह के कुछ ऐसे फोटोज या वीडियो होते है, जो हमें मंत्रमुग्ध कर देते है, ऐसी ही एक तस्वीर इन दिनों तेजी से वायरल हो रही है, जिसे देख कर आप अपनी नजरें नहीं हटा पाएंगे। यह खूबसूरत तस्वीर है एक हिरण और एक बाघ की जिसे देख इंटरनेट पर धूम मची है। ये तस्वीर इतनी खास और अनोखी है कि पूरी दुनिया का ध्यान इस तस्वीर की और खींचा चला जा रहा है। इस फोटो को IFS अधिकारी रमेश पांडेय ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर शेयर की है, जो अब बड़े तेजी से वायरल हो रही है… 

    विश्व भर में वायरल हो रही फोटो 

    तस्वीर के बारे में हमने आपको इतना सब बता दिया अब आपके मन में सवाल आया होगा कि आखिर इस तस्वीर में ऐसा क्या खास है, जो इसने दुनियाभर के लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींचा है और इंटरनेट पर सनसनी मचाई हुई है। हम सभी जानते हैं कि बाघ कितना खतरनाक  और बेहद खतरनाक जानवर होता है। यह पलभर में अपने शिकार को चीरकर रख देता है।

    बाघ को देखकर बड़े-बड़े जानवरों की सांसे ऐसे ही थम जाती है। इसे दूर से देखकर ही जंगल के सारे जानवर पतली गली से निकल जाते हैं, फिर इसके पास आने का तो सवाल ही नहीं उठता है। नहीं देखी होगी ऐसी तस्वीर लेकिन आज हम जिस तस्वीर की बात कर रहे है वह काफी अलग है, जी हां इस तस्वीर में कुछ अलग दिखाई दे रहा है।

    आप भी देख पा रहे होंगे कि बाघ और हिरण बिल्कुल पास-पास खड़े हैं। और तो और बाघ अपने पास खड़े हिरण का शिकार करने में कोई रुचि नहीं दिखा रहा है। वहीं हिरण भी बेखौफ और बड़े आराम से बाघ के पास खड़ा है और वह खूंखार जानवर से डरता नहीं दिखाई पड़ रहा है। इस तस्वीर को देखकर सोशल मीडिया यूजर्स को अपनी आंखों पर भरोसा ही नहीं हो रहा है। वाकई में यह नजारा बेहद दुर्लभ है।

     

    इंटरनेट यूजर्स ने दी अपनी प्रतिक्रिया

    इस तस्वीर को देख सोशल मिडिया पर लोग तरह तरह की अपनी बातें रख रहे है। इंटरनेट यूजर कह रहे हैं कि जो बाघ अपने शिकार को पलभर में मौत की नींद सुला देता है, वह हिरण को देखकर शिकार करना ही भूल गया है। कुछ लोग कह रहे हैं कि बाघ और हिरण में दोस्ती हो गई है। इसके जवाब में कुछ लोग एक पुरानी कहावत कह रहे हैं, ‘अगर घोड़ा घास से दोस्ती कर लेगा, तो खाएगा क्या’। फिलहाल तस्वीर में आप देख सकते हैं कि बाघ बड़े आराम से हिरण से मुंह फेर कर जा रहा है। तस्वीर बेहद सुंदर दिख रही है, मानों बाघ को हिरन का शिकार नहीं करना हो और वे एक अच्छे दोस्त हो।