अचानक आसमान से गिरने लगे पीले सिर वाले सैकड़ों ब्लैकबर्ड, वीडियो देख हर कोई रह गया हैरान

    Loading

    सोशल मीडिया (Social Media) पर कई तरह के अजीबोगरीब वीडियो वायरल (Viral Video) होते हैं। कुछ ऐसा ही वीडियो फिलहाल इस समय सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है। इस वीडियो में पीले सिर वाले सैकड़ों ब्लैकबर्ड (Black Bird Viral Video) आसमान से गिरते हुए कैमरे में कैद हुए हैं। यह अजीब घटना उत्तरी मैक्सिको (northern Mexican) शहर कुआउतेमोक (Cuauhtémoc) की है। इस चौंकाने वाले वीडियो को देखकर हर कोई हैरान है। 

    यह वीडियो सिक्योरिटी कैमरे में कैद हुआ है, जिसमें प्रवासी पक्षियों के झुंड को बड़ी ऊंचाई से सड़क पर गिरते हुए देखा गया है। जबकि कुछ पक्षी पतझड़ से उबर कर उड़ गए, उनमें से दर्जनों की मौत भी हो गई। वीडियो में देखा जा सकता है कि मरे हुए पक्षी सड़कों पर बिखरे पड़े हैं। मैक्सिको अखबार एल हेराल्डो डी चिहुआहुआ (El Heraldo de Chihuahua) के अनुसार, कई स्थानीय लोगों ने 7 फरवरी, 2022 को कुआउटेमोक (Cuauhtémoc) की सड़कों और फुटपाथों पर कई पीले सिर वाले ब्लैकबर्ड्स को मृत पड़ा देखा है। स्थानीय पुलिस ने बताया कि उन्हें आसमान से गिरे हुए 100 से अधिक पक्षियों के शव मिले थे। 

    गार्जियन की मानें तो पक्षियों की मौत का कारण स्पष्ट नहीं है, लेकिन विशेषज्ञों ने कहा कि यह सबसे अधिक संभावना है कि झुंड को एक शिकारी पक्षी द्वारा ऊपर से ‘फ्लश’ किया गया था। यूके सेंटर फॉर इकोलॉजी एंड हाइड्रोलॉजी के एक पारिस्थितिक विज्ञानी डॉ रिचर्ड ब्रॉटन ने कहा कि, ‘ऐसा लगता है कि एक पेरेग्रीन या बाज की तरह एक रैप्टर झुंड का पीछा कर रहा है और वे दुर्घटनाग्रस्त हो गए हैं क्योंकि झुंड कम हो गया था। आप देख सकते हैं कि वे शुरुआत में एक लहर की तरह काम करते हैं, जैसे कि उन्हें ऊपर से बहाया जा रहा हो।’

    इसके अलावा, इस रहस्यमय वीडियो को देखकर लोगों का मानना है कि, पक्षियों के साथ ऐसा 5G तकनीक की वजह से हुआ है। इसके साथ इस वीडियो ने कई तरह के अटकलों को जन्म भी दिया है। जबकि पशु चिकित्सकों ने इस घटना को प्रदूषण के बढ़ते स्तर को दोषी ठहराया है। वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो यह अनुमान लगा रहे हैं कि पक्षियों को बिजली का झटका लगा था।