File Pic
File Pic

    Loading

    शंघाई: चीन ( China) में इन दिनों भारी विरोध-प्रदर्शन (Huge Protests) हो रहा है। बढ़ते कोरोना (Corona) के मामले को देखते हुए यहां की सरकार ने लॉकडाउन (Lockdown) लगा दिया है।  इसी के विरोध में लोग सड़कों पर उत्तर आएं हैं। चीन में कई शहरों में हिंसा फ़ैल रही है। इसी बीच एक इंटरनेशनल मीडिआ ब्रांड के पत्रकार (Journalist) के साथ मारपीट (Assaulted) की गई। बताया जा रहा है कि उसके साथ मारपीट की गई, हथकड़ी लगाई गई, अधिकारियों द्वारा पकड़ा गया। इस मामले में यहां की सरकार ने अभी तक कोई माफी नहीं मांगी है। फिलहाल इस घटना के बाद मीडिया जगत में चीन की कड़ी निंदा हो रही है।  

    बता दें कि चीन में जीरो कोविड पॉलिसी के तहत कड़े लॉकडाउन के खिलाफ सरकार विरोधी प्रदर्शन तेज होता जा रहा है। जानकारी के अनुसार शंघाई में एक विरोध प्रदर्शन को कवर कर रहे एक पत्रकार के साथ मारपीट की गई है। मीडिया हाउस की ओर से बताया गया कि कैमरामैन को सरकार विरोधी प्रदर्शन कवर करते हुए हिरासत में लिया गया और कई घंटों तक चीनी पुलिस ने उनके साथ मारपीट की। जिसके बाद यह मामला गंभीर बन गया है।  

    गौरतलब है कि बीते एक सप्ताह से चीन में कोरोना संक्रमण काफी तेजी से फैल रहा है। शनिवार को यहां 24 घंटे में 40 हजार मामले दर्ज किए गए थे। इससे पहले यहां 35 हजार मामले आए थे। बता दें कि चीन में बीते दिनों उरुमकी स्थित एक इमारत में आग लग गई थी। इस घटना में 10 लोग जिंदा जल गए तो नौ घायल हुए थे। माना जा रहा है कि कड़े लॉकडाउन के कारण समय पर मदद नहीं पहुंची, जिस कारण यह हादसा हुआ। अब यहां विरोध प्रदर्शन हो रहा है।