Pakistan Police
File Photo

    Loading

    लाहौर (पाकिस्तान). पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के खानेवाल जिले में मंगलवार को अज्ञात बंदूकधारियों ने आतंकवाद रोधी विभाग (सीटीडी) के दो अधिकारियों की गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने यह जानकारी दी। पंजाब पुलिस के एक बयान में कहा गया है कि लाहौर से करीब 375 किलोमीटर दूर खानेवाल में दोपहर के भोजन के लिए एक रेस्तरां में रुके उप निदेशक नवीद सादिक और निरीक्षक नासिर अब्बास पर दो आतंकवादियों ने गोलियां चलाईं। दोनों अधिकारियों की मौके पर ही मौत हो गई। बयान में कहा गया है कि आतंकवादी बाइक पर भागने में सफल रहे।

    पंजाब के मुख्यमंत्री चौधरी परवेज इलाही ने पुलिस महानिरीक्षक को आतंकवादियों की गिरफ्तारी के लिए शुरू किए गए अभियान की निगरानी करने का आदेश दिया है। उन्होंने आतंकवाद की ताजा लहर से निपटने के लिए पंजाब पुलिस को हाई अलर्ट पर रहने के भी निर्देश दिए।

    प्रतिबंधित तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी), जिसे पाकिस्तानी तालिबान के रूप में भी जाना जाता है, ने पिछले साल नवंबर में सरकार के साथ अनिश्चितकालीन संघर्ष विराम की समाप्ति की घोषणा की थी जिसके बाद पाकिस्तान में आतंकवाद में तेजी देखी गई है।

    आतंकवादी समूह ने अपने लड़ाकों को देश भर में हमले करने का आदेश जारी किया है। पिछले महीने बन्नू में खैबर पख्तूनख्वा सीटीडी परिसर में तीन दिनों तक बंधक बनाए गए आतंकवाद रोधी पुलिस अधिकारियों को मुक्त कराने के अभियान के दौरान पाकिस्तानी सेना के कमांडो ने 25 तालिबान आतंकवादियों को मार गिराया था। (एजेंसी)