अभिनेता मनोज बाजपेयी की जीवनी इस महीने जारी होगी

    Loading

    मुंबई : जाने-माने अभिनेता (Actor) मनोज बाजपेयी (Manoj Bajpayee) की जीवनी (Biography) इसी महीने बाजार (Market) में आने वाली है। इसके लेखक (Author) टेलीविजन (Television) पत्रकार (Journalist) पीयूष पांडेय (Piyush Pandey) है। पुस्तक का नाम ‘‘मनोज बाजपेयी-कुछ पाने की जिद” है। पीयूष पांडेय ने मंगलवार को ट्विटर पर इस किताब का कवर साझा किया।

    उन्होंने लिखा, “कुछ कहानियां उत्कृष्ठ होती है। मनोज बाजपेयी की कहानी इसी तरह की है। सच कहूं तो कहानी पूरी ‘फिल्मी’ है। यह कहानी अब जीवनी के रूप में सामने आयी है। पेंगुइंन इंडिया ने इसका प्रकाशन किया है और आपके अपने ने इसे लिखा है। उम्मीद है कि आपको यह पसंद आएगी।” पीयूष पांडेय के पोस्ट पर जबाव देते हुए मनोज बाजपेयी ने कहा कि सिनेमा की यात्रा और जीवन पर पुस्तक से वह आश्चर्यचकित है।

    अभिनेता ने लिखा, “मुझे यह भी नहीं पता की आपने इसे कब लिखा। मेरी शुभकामनाएं। ये मुझे आपके नजरिए से अपनी जिंदगी को पढ़ने और समझने का मौका देगी।” बिहार में जन्में मनोज बाजपेयी ने 1994 में गोविंद निहलानी की फिल्म ‘द्रोहकाल” से बॉलीवुड में कदम रखा था। बाद में अपने बेहतरीन अभिनय के दम पर उन्होंने बॉलीवुड में एक अलग मुकाम हासिल किया और राष्ट्रीय पुरस्कार सहित अनेक पुरस्कार जीते। मनोज बाजपेयी को पद्मश्री से भी सम्मानित किया जा चुका है। (एजेंसी)