bieber
Pic: ANI

    Loading

    नई दिल्ली. मनोरंजन के क्षेत्र से आ रही बड़ी खबर के अनुसार, फेमस सिंगर जस्टिन बीबर (Justin bieber) के फैंस के लिए एक बड़ी बुरी खबर सामने आई है। ख़बरों की मानें तो उन्हें रामसे हंट सिंड्रोम (Ramsay Hunt Syndome) नाम की एक बड़ी ही दुर्लभ या रेयर बीमारी हो गई है, जिसकी वजह से आब उनका आधा चेहरा पैरालिसिस यानी की लकवाग्रस्त हो गया है। 

    इस बाबत उन्होंने खुद उन्होंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर कर इसकी जानकारी दी है और ये भी बताया है कि वो अपने कॉन्सर्ट के सभी शो फिलहाल कैंसिल कर रहे हैं और कुछ दिनों की छुट्टी ले रहे हैं, ताकि खुद को थोडा आराम दे सकें।

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Justin Bieber (@justinbieber)

    इसके साथ ही जस्टिन बीबर (Justin Bieber) ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है। जिसमे उन्होंने खुद बताया कि एक वायरस की वजह से उन्हें ये खतरनाक बीमारी हुई है। ये खतरनाक वायरस उनके चेहरे की नसों पर अटैक कर रहा है। जिसके चलते आधा चेहरा पैरालिसिस हो गया है। इस विडियो जस्टिन ने अपने फैंस को ये दिखाया भी है कि, कैसे उनकी एक तरफ की आंख झपक ही नहीं रही है। साथ घी हालत इतनी खराब है कि, वो एक साइड से स्माइल भी नहीं कर पा रहे हैं और यहाँ तक की उनकी नाक भी नहीं हिल रही है।

    गौरतलब है कि जस्टिन के इस वीडियो को अब तक 16,786,101 लोग देख चुके हैं और सिलेब्स से लेकर फैंस तक अब उनके जल्द ठीक होने की जी तोड़ दुआ कर रहे हैं। पता हो कि भारत में भी आने वाले कुछ दिनों में उनका एक शो होने वाला था। जिस पर भी अब तलवार लटक रही है।

    जानें क्या है रामसे हंट सिंड्रोम?

    आपलो जानकारी दे दें कि, रामसे हंट सिंड्रोम उसी वायरस की वजह से होता है, जिससे चिकनपॉक्स होता है। हालाँकि, चिकनपॉक्स ठीक हो जाता है, लेकिन उसके वायरस कभी-कभी नसों में रह जाते हैं। फिर सालों बाद ये अचानक अपने आप सक्रिय हो जाते हैं। उस समय ये चेहरे की नसों को प्रभावित करता है। अगर ये गंभीर है तो आप कई महीनों के बाद भी पूरी तरह से ठीक नहीं हो सकते हैं। इस बिमारी से मरीज बहरा भी हो सकता है। जस्टिन बीबर फिलहाल इसी बिमारी से जूझ रहे हैं।