Independence Day 2022
Photo - Social Media

    Loading

    मुंबई : एक तरफ भारत (India) ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ (Azadi Ka Amrit Mahotsav) मना रहा हैं तो वहीं दूसरी तरफ देशभर में हर घर तिरंगा अभियान (Har Ghar Tiranga Abhiyan) पूरे जोर-शोर से मनाया जा रहा हैं। यह अभियान 15 अगस्त तक मनाया जाएगा। जिसकी शुरुआत आज से हो गई है। इस अभियान का आह्वान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया है। भारत इस बार स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ मना रहा है।

    स्वतंत्रता दिवस पर आप घर पर बैठकर देशभक्ति फिल्मों और वेबसीरीज का आनंद ले सकते है। देशभक्ति के रंग में रंगी ये फिल्में और वेबसीरीज ओटीटी प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है। आइए एक नजर डालते है उन फिल्मों और वेबसीरीज की लिस्ट पर जिससे अपने स्वतंत्रता दिवस को और भी खास बनाया जा सकता हैं।  

    भुज- द प्राइड ऑफ इंडिया (Bhuj: The Pride of India)

    फिल्म ‘भुज- द प्राइड ऑफ इंडिया’ में बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन, संजय दत्त, नोरा फतेही, सोनाक्षी सिन्हा और शरद केलकर मुख्य किरदार में हैं। यह फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर उपलब्ध है।  

    Bhuj: The Pride of India

    गुंजन सक्‍सेना (Gunjan Saxena)

    Gunjan Saxena

    फिल्म ‘गुंजन सक्‍सेना’ एक बायोपिक फिल्म है। जिसकी कहानी इंडियन एयर फोर्स की पायलट गुंजन सक्सेना के जीवन पर आधारित है। जिन्होंने साल 1999 में हुए कारगिल युद्ध के दौरान सैनिकों को बचाई थी। फिल्म में गुंजन सक्सेना का किरदार जान्‍हवी कपूर ने निभाया है और पंकज त्रिपाठी उनके पिता की भूमिका में हैं। ये फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर उपलब्ध है। 

    शेरशाह (Shershaah) 

    Shershaah

    फिल्म ‘शेरशाह’ बायोपिक फिल्म है। जो कैप्‍टन विक्रम बत्रा के जीवन पर आधारित हैं। फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा के साथ कियारा आडवाणी भी लीड रोल में हैं। यह फिल्म ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम पर देखी जा सकती है।    

    स्‍पेशल ऑप्‍स 1.5 (Special Ops 1.5)

    Special Ops 1.5

    फिल्म ‘स्‍पेशल ऑप्‍स 1.5’ 17 मार्च, 2022 को ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज हुई है। इस फिल्म में एक्टर केके मेनन लीड रोल में हैं। इस फिल्म की कहानी एक आतंकी हमले के इर्द-गिर्द घूमती है।

    फैमिली मैन 2 (The Family Man 2)

    The Family Man 2

    फिल्म ‘फैमिली मैन 2’ में एक्टर मनोज बाजपेयी अपने मुख्य किरदार में हैं। ये फिल्म 3 जून, 2021 को ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज हुई हैं। इस फिल्म में मनोज बाजपेयी के साथ एक्ट्रेस सामंथा अक्क‍िनेनी भी अपने मुख्य भूमिका में हैं।