kharge-modi-krishnam
आचार्य प्रमोद कृष्णम की पहली प्रतिक्रिया

Loading

नई दिल्ली: जहां एक तरफ कांग्रेस (Congress) ने अनुशासनहीनता के आरोप में बीते शनिवार को आचार्य प्रमोद कृष्णम (Acharya Pramod Krishnam) को पार्टी से निष्कासित कर दिया। वहीं अपनी पार्टी से निष्कासित किए जाने पर आचार्य प्रमोद कृष्णम ने अपनी पहली प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, “राम और “राष्ट्र” पर कोई भी “समझौता” नहीं किया जा सकता।”

दरअसल बीते शनिवार को कांग्रेस द्वारा की गई अपने ऊपर कार्रवाई के बाद पूर्व कांग्रेस नेता ने अपने सोशल मीडिया के एक्स प्लेटफॉर्म पर पोस्ट कर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने अपने पोस्ट को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को भी टैग किया है।

वहीं कांग्रेस महासचिव (संगठन) के।सी। वेणुगोपाल ने एक बयान में कहा कि, अनुशासनहीनता और बार-बार पार्टी विरोधी टिप्पणियों की शिकायतों के चलते पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रमोद कृष्णम को तत्काल प्रभाव से 6 साल की अवधि के लिए पार्टी से निष्कासित करने के उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है।

जानकारी दें कि, बीते दिनों आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कल्कि धाम के कार्यक्रम के लिए PM नरेंद्र मोदी के साथ-साथ रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, उत्तरप्रदेश के CM योगी आदित्यनाथ के अलावा BJP के कई बड़े नेताओं को आमंत्रित किया था। वहीँ हाल ही में अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन को लेकर भी प्रमोद कृष्णम का रुख पार्टी के रुख से अलग भी नजर आया था। वे खुद भी वहीँ मौजूद थे। यही सब बातें कांग्रेस के आला-कमान को खटक रहीं थीं।