असम पुलिस की बड़ी कार्रवाई: बारपेटा से PFI और CFI के तीन नेताओं को किया अरेस्ट

Loading

नई दिल्ली: प्रतिबंधित संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) और कैंपस फ्रंट ऑफ इंडिया (Campus Front of India) पर सरकार का शिकंजा कसता जा रहा है। कई राज्यों में कोई कार्रवाई के बीच अब असम (Assam) में भी इसपर नकेल कसी गई है। असम के बारपेटा जिले (Barpeta district) में पुलिस ने प्रतिबंधित संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया और कैंपस फ्रंट ऑफ इंडिया के तीन नेताओं को गिरफ्तार किया है। असम पुलिस ने ये जानकारी दी है।  

असम पुलिस के ADGP (SB) हिरेन नाथ (Hiren Nath) ने कहा कि गिरफ्तार PFI और CFI नेताओं की पहचान जाकिर हुसैन के रूप में हुई है, वह PFI के राज्य सचिव, अबू समा और CFI के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष साहिदुल इस्लाम भी हैं। पुलिस ने उनके कब्जे से 1.50 लाख रुपए की नकदी सहित चार मोबाइल फोन और SDPI के पर्चे भी बरामद किए गए हैं। फ़िलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है। 

इससे पहले केरल में भी इसपर कार्रवाई हो चुकी है। यहां देशविरोधी गतिविधियों में लिप्त प्रतिबंधित संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया ने सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने की गहरी साजिश रची थी। PFI के वरिष्ठ पदाधिकारी एवं हिट स्कवायड के सरगना केरल निवासी कमाल केपी ने अपनी प्रिटिंग कंपनी खोली थी। ये कंपनी CAA-NRC, महाराष्ट्र के गोरेगांव में हुई हिंसा, हरियाणा में दलितों का उत्पीड़न और यूपी के हाथरस कांड के बाद जातीय हिंसा को भड़काने के लिए पर्चें, पम्फलेट और पोस्टर छाप रही थी।