Brijbhushan Sharan Singh
ANI Photo

Loading

नई दिल्ली. खेल और राजनीति के क्षेत्र से मिली एक खबर के अनुसार, महिला पहलवानों के यौन शोषण मामले में आज यानी मंगलवार को भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह (Brijbhuishan Sharan Singh) की पेशी होगी। दरअसल आज दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने बृजभूषण को तलब किया है। बता दें कि, 1600 पन्नों की दायर एक चार्जशीट में कई बड़े खुलासे हुए हैं। 6 बालिग पहलवानों के यौन शोषण केस के केस की आज इस कोर्ट में सुनवाई होगी। 

जानकारी के अनुसार, कोर्ट में  बृजभूषण शरण सिंह और सेक्रेटरी विनोद तोमर की पेशी होगी। बता दें कि, कोर्ट ने 7 जुलाई को समन जारी कर दोनों को आज यानी मंगलवार 18 जुलाई को कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया रथ।

इस बाबत बृजभूषण ने कहा था कि वह कोर्ट में जरूरी पेश होंगे। पेशी के लिए उन्हें कोई छूट नहीं चाहिए। इससे पहले इस केस की सुनवाई 1 जुलाई को हुई थी। दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने यौन उत्पीड़न मामले में दायर आरोप पत्र पर संज्ञान लेने पर विचार के लिए 7 जुलाई की तारीख तय की गयी थी।

बता दें कि, दिल्ली पुलिस ने बीते 15 जून को राउज एवेन्यू कोर्ट में चार्जशीट पेश की थी। वहीं आरोपियों में बृजभूषण के अलावा WFI के असिस्टेंट सेक्रेटरी विनोद तोमर का नाम भी है। 

यह भी जानकारी दें कि,चार्जशीट में पहलवानों के मजिस्ट्रेट के सामने दिए गए बयान को अहम आधार माना गया है। वहीं बृजभूषण के खिलाफ करीब 7 गवाह मिले हैं। साथ ही यौन शोषण की कथित जगह पर उनकी मौजूदगी के भी सबूत मिले हैं।

वहीं चार्जशीट की पहली सुनवाई पर कोर्ट ने इसे MP-MLA कोर्ट में ट्रांसफर किया था। इसके अलावा, बीते सोमवार को कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को चार्जशीट की एक कॉपी शिकायतकर्ता पहलवानों को देने के आदेश दिए थे।