Dutch lawmaker defends Nupur Sharma’s comments on Muhammad, says appeasement only makes things worse

    Loading

    नई दिल्ली: बीजेपी की निलंबित प्रवक्‍ता नुपूर शर्मा (Nupur Sharma) ने पैगंबर मोहम्मद पर की टिप्पणी की थी। जिसके बाद हर कोई उनकी निंदा कर रहा है। इसी बीच अब नीदरलैंड (Netherlands) के सांसद गिर्ट विल्‍डर्स (Geert Wilders) ने खुलकर नूपुर शर्मा का समर्थन किया है। 

    गिर्ट विल्‍डर्स (Geert Wilders) ने कहा कि यह बहुत हास्‍यास्‍पद है कि अरब और इस्लामिक देश भारतीय नेता नुपूर शर्मा पर पैगंबर मोहम्मद के बारे में सच्चाई बताने पर भड़के हुए हैं। उन्होंने सवाल किया कि भारत क्‍यों माफी मांगे? उन्‍होंने भारतीयों को सलाह दी कि वह नुपूर शर्मा का बचाव करें।

    हाल ही में नीदरलैंड के सांसद गिर्ट विल्‍डर्स ने इस मामले में एक ट्वीट किया है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, ‘तुष्टीकरण कभी काम नहीं करता है। यह चीजों और ज्यादा खराब कर देता है। इसलिए भारत के मेरे मित्रों आप मुस्लिम देशों की धमकी में नहीं आए। आजादी के लिए खड़े हों और अपनी नेता नुपूर शर्मा के बचाव में गर्व महसूस करें और दृढ़ रहें जिन्‍होंने पैगंबर के बारे में सच बोला था।’ 

    बता दें कि, गिर्ट विल्‍डर्स के इस ट्वीट के बाद उन्हें जान से मारने की धमकियां दी जाने लगीं। इस पर उन्होंने कहा कि, ‘पाकिस्तान से लेकर तुर्की तक से मुझे जान से मारने धमकियां दी जा रही हैं। लेकिन इस धमकी से कुछ भी हासिल नहीं होगा। मैं सच बोलने से नहीं रुकूंगा।’

    गौरतलब है कि, नूपुर शर्मा के पैगंबर मोहम्मद पर की गई टिप्पणी की कतर, कुवैत, पाकिस्तान इंडोनेशिया समेत 10 से ज्‍यादा मुस्लिम देशों ने आलोचना की थी। सऊदी अरब ने भी नुपूर शर्मा की गई टिप्पणी की निंदा की है।