बिहार में रिश्वत लेते हुए इंजीनियर पकड़ाया, आवास से करोड़ों रुपये कैश-ज्वेलरी बरामद

    पटना: बिहार (Bihar) के पटना में भवन निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता संजीत कुमार (Sanjit Kumar) को दो लाख रुपये रिश्वत लेते विजीलैंस टीम (Vigilance team) ने रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया। बाद की छापेमारी में उनके आवास से लगभग 1 करोड़ रुपये नकद बरामद किए गए। दस्तावेज और बैंक खातों का ब्योरा भी मिला।

    बिहार में भ्रष्ट सरकारी सेवकों के खिलाफ कार्रवाई लगातार जारी है। ऐसे ही एक धनकुबेर अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई हुई। पटना सेंट्रल डिवीजन के कार्यकारी अभियंता संजीत कुमार के आवास से एक करोड़ रुपये से अधिक नकद मिला। इससे पहले उन्हें दो लाख रूपये घूस लेते रंगेहाथ पकड़ा गया था। 

    https://twitter.com/ANI/status/1598903922160439299 

    यहीं नहीं निगरानी ब्यूरो की टीम को करीब 2.5 करोड़ की अचल संपत्ति और 28 लाख के गहने भी मिले हैं। नकद राशि और भी बढ़ सकती है। छापेमारी जारी है।  

    बताया जा रहा है कि आज भी छापेमारी जारी रहेगी। वहीँ विजीलैंस टीम की इस बड़ी कार्रवाई से सरकारी महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। निगरानी विभाग का कहना है कि अभियंता का घर भी भव्य है। इसके निर्माण और सजावट पर भी लाखों खर्च किए गए होंगे। अधिकारियों का मानना है कि छापेमारी जारी है। संपत्ति और नकदी की मात्रा बढ़ सकती है।