farooq-abdullah-reply-amit-shah-statement-on-nehru-pok-army-was-diverted

Loading

नई दिल्ली: संसद में शीतकालीन सत्र के दौरान गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने पीओके (PoK) मुद्दे को लेकर पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू पर हमला बोला था। इसे लेकर जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) ने अमित शाह पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि वे लोगों से झूठ बोल रहे हैं। 

जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, “यह सब सियासत है। आप उस वक्त जिंदा नहीं थे, आप उस समय पैदा नहीं हुए थे। उस समय क्या स्थिति वह आपको पता नहीं है। उस समय पूंछ और राजौरी को बचाने के लिए फौज को डायवर्ट कर दिया गया, ताकि ये दोनों जगह बच जाएं। आज पुंछ और राजौरी अगर भारत का हिस्सा हैं तो उसी मेहरबानी से है, नहीं तो वह भी पाकिस्तान में चला गया होता। उस समय जो स्थिति के अनुसार इसके अलावा कोई और रास्ता नहीं था। लॉर्ड माउंटबेटन और सरदार वल्लभभाई पटेल ने भी सुझाव दिया था कि इसे संयुक्त राष्ट्र में जाना चाहिए।”  

कश्मीर का माहौल हुआ और खराब

फारूक अब्दुल्ला से जब पूछा गया कि क्या कश्मीर का माहौल पहले से बेहतर हुआ है? इसके जवाब में अब्दुल्ला ने कहा, “कश्मीर का माहौल पहले से भी ज्यादा खराब कर दिया गया है। कितनी फौज है वहां, कितनी बीएसएफ है, कितनी सीआरपीएफ है, कितनी सीआईएसएफ है। ये सब मेरे वक्त में नहीं थे। आज ये लोग हर घर के सामने खड़े हैं।”

https://twitter.com/ANI/status/1732372747748249947

सिक्योरिटी होने के बाद भी क्यों शहीद हो रहे जवान

नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष ने आगे कहा, “इतनी सिक्योरिटी होने के बाद भी हमारे जवान क्यों शहीद हो रहे हैं। अगर सचमुच आतंकवाद खत्म हो गया है तो कैसे जवान शहीद हो रहे हैं, कैसे लोग मारे जा रहे हैं?” इससे पहले लोकसभा में बोलते हुए अमित शाह ने कहा था, “नेहरू की गलतियों के कारण PoK बना। प्रधानमंत्री रहते हुए उनकी दो गलतियों को सालों तक कश्मीर को भुगतना पड़ा।”