Weather Update, IMD Alert
गर्मी से पहले बारिश के आसार (फोटो-सोशल मीडिया)

Loading

नई दिल्ली: जैसे-जैसे ठंड की वापसी होने लगी है वैसे ही मौसम में बदलाव होने लगा है गर्मी की शुरुआत से पहले ही बारिश ने दस्तक दी है। जिसके साथ आने वाले दो दिनों में तेज गरज के साथ बारिश होने के अनुमान जारी किए गए है। इसके अलावा कई तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। 

जाने IMD का पूर्वानुमान

भारतीय मौसम विभाग (IMD)के पूर्वानुमान के अनुसार,  26 और 27 फरवरी को मध्य भारत में तेज गरज की बिजली के साथ बारिश और ओलावृष्टि तथा पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में 26 और 27 फरवरी को बारिश और बर्फबारी होने की संभावना जारी की गई है। इसके अलावा जेट स्ट्रीम हवाओं के चलने के कारण अरुणाचल प्रदेश, सिक्किम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर और मिजोरम में हल्की से मध्यम बारिश होगी वहीं पर यूपी के कई जिलों में 28 फरवरी से बारिश के आसार जारी किए गए है।

कैसा है आज दिल्ली का मौसम

राजधानी दिल्ली के मौसम की बात की जाए तो आज यानी रविवार (25 फरवरी) को दिन के समय आसमान में बादल छाए रहेंगे और कुछ इलाकों में बूंदाबांदी भी हो सकती है. इसके अलावा कल यानी सोमवार को भी बारिश की संभावना जताई गई है, जिसके बाद तापमान कम हो जाएगा। वहीं पर बीते दिन शनिवार को राजधानी में अधिकतम तापमान 24.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम के औसत तापमान से एक डिग्री कम है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के आंकड़ों के अनुसार राजधानी में वायु गुणवत्ता सूचकांक 186 के साथ ‘मध्यम’ श्रेणी में दर्ज किया गया।