brijbhushan
File Pic

Loading

नई दिल्ली. भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष और कद्दावर BJP सांसद बृजभूषण शरण सिंह (Brijbhushan Singh) के खिलाफ दायर मामले में आज दिल्ली की राऊज एवेन्यू कोर्ट (Rau’s Avnue Court) में सुनवाई होनी है. दरअसल पिछली 28 जुलाई की सुनवाई में पुलिस द्वारा दाखिल चार्जशीट पर कोर्ट में चर्चा की गई। इस दौरान बृजभूषण के वकील ने कोर्ट में कहा था कि पुलिस के द्वारा दाखिल की गई चार्जशीट काफी ज्यादा पन्नों की है, लिहाजा उसे पढ़ने के लिए और समय चाहिए।

दरअसल दिल्ली पुलिस महिला पहलवानों से यौन उत्पीड़न मामले में बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ बीते 15 जून को चार्जशीट दाखिल की थी। कोर्ट इसी मामले में अब सुनवाई कर रहा है। वहीं बीती सुनवाई के दौरान भी बृजभूषण कोर्ट में हाजिर नहीं थे, जिसपर उनके वकील ने कोर्ट को बताया कि, वह किसी काम से बाहर गए हुए हैं। ऐसे में उनकी पेशी से छूट के लिए उन्होंने अर्जी दी हुई है। इस दौरन कोर्ट में दस्तावेजों की जांच को लेकर भी जरुरी दलीलें दी गईं। 

गौरतलब है कि, भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष रहे बृजभूषण शरण सिंह पर 6 महिला पहलवानो ने यौन उत्पीड़न के गंभीर आरोप लगाए गए हैं। पुलिस ने इस मामले में बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ IPC की धारा 354, 354A, 354D के तहत चार्जशीट दाखिल की है।