PHOTO- ANI
PHOTO- ANI

Loading

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने आज देश की 77वें  स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) के मौके पर लाल किले की प्राचीर से देश को संबोधित किया और तिरंगा फहाराया। वहीं उन्होंने अपने संबोधन के दौरान अगले साल 15 अगस्त को लाल किले से देश की उपलब्धियां गिनाने की बात कही। विपक्षी पार्टियाें को ये बात रास नहीं आई। इस पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) ने कहा कि पीएम मोदी अगले साल अपने घर पर फहराएंगे।

लाल किला नहीं गए, खरगे ने बताई ये वजह
पीएम मोदी के अगले वर्ष 15 अगस्त को इसी लाल किले से देश की उपलब्धियां आपके सामने रखने वाले बयान पर कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे न कहा कि वे(प्रधानमंत्री) अगले साल एक बार फिर राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे लेकिन अपने घर पर फहराएंगे। वहीं आज लाल किले पर स्वतंत्रता दिवस समारोह में शामिल नहीं होने के सवाल पर कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि पहली बात मुझे आंखों से संबंधित को समस्या है।

कांग्रेस मुख्यालय में भी तिरंगा फहराना था: मल्लिकार्जुन खरगे
खरगे ने आगे कहा कि दूसरी बात मुझे अपने आवास पर 9:20 को और कांग्रेस मुख्यालय में भी तिरंगा फहराना था। सुरक्षा इतनी कड़ी है कि वे प्रधानमंत्री के जाने से पहले किसी और को जाने नहीं दिया जाता। मुझे लगा कि मैं यहां समय पर नहीं पहुंच पाऊंगा। समय को देखते हुए मैंने सोचा कि सुरक्षा की स्थिति और कमी के कारण वहां न जाना ही बेहतर होगा।