Mallikarjun Kharge, Assembly Elections 2023, India Alliance, Lok Sabha Elections 2024
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे

Loading

जयपुर: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के बेटे वैभव गहलोत (Vaibhav Gehlot) को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने समन जारी किया था। इस पर कांग्रेस (Congress) के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने केंद्र की बीजेपी सरकार (BJP Government) पर निशाना साधा। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस इससे डरेगी नहीं, ये एक दिन बीजेपी को भी भुगतना पड़ेगा।

हम डरेंगे नहीं डटकर लड़ेंगे

समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने कहा, “बीजेपी सीएम अशोक गहलोत का चुनाव खराब करना चाहती है। वह (बीजेपी) कांग्रेस नेताओं का मनोबल गिराना और उन्हें डराना चाहती है। वे हमेशा ऐसा ही करते हैं, लेकिन हम डरेंगे नहीं डटकर लड़ेंगे।”

‘आज तक कभी चुनाव के समय कभी नहीं हुई ED कार्रवाई’

मल्लिकार्जुन खड़गे ने आगे कहा, “हम 50 साल से राजनीति में हैं, आज तक कभी चुनाव के समय ईडी और आईटी की छापेमारी नहीं हुई। आज बीजेपी सीएम को डराने के लिए ऐसा कर रही है, एक दिन उन्हें (बीजेपी) भी भुगतना पड़ेगा। इससे चंद लोग डर सकते हैं, लेकिन हमारे लोग डरने वाले नहीं हैं। सीएम गहलोत, राजस्थान सरकार के मंत्री और कार्यकर्ता डटकर इसका मुकाबला करेंगे।”

अशोक गहलोत ने क्या कहा 

जानकारी के लिए बता दें कि केंद्रीय जांच एजेंसी ने विदेशी मुद्रा उल्लंघन (फेमा) के तहत राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे को समन जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया था। यही नहीं प्रवर्तन निदेशालय ने राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के आवास पर भी छापेमारी की थी। इन कार्रवाई को लेकर सीएम अशोक गहलोत ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए गुंडागर्दी करने और जांच एजेंसियों के माध्यम से आतंक पैदा करने का आरोप लगाया था।

कुत्तों से ज्यादा घूम रही ED 

बीते दिन (27 अक्टूबर) सीएम अशोक गहलोत ने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा था, “ये दुर्भाग्य की बात है कि एक चुनावी राज्य के मुख्यमंत्री को कहना पड़े कि इस देश में ईडी कुत्तों से ज्यादा घूम रही है। 76 साल से कांग्रेस ने देश को एक करके रखा।”