लॉन्च से पहले Xiaomi Redmi 10 के स्पेसिफिकेशन्स हुए लीक, जानें किन खासियतों से भरा है स्मार्टफोन

    Loading

    नई दिल्ली: प्रसिद्ध कंपनी Xiaomi जल्द अपना नया स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है। कंपनी का यह आगामी स्मार्टफोन Xiaomi Redmi 10 है, जो जल्द ही बाजार में पेश किया जाना है। इस स्मार्टफोन से जुड़ी कई लीक रिपोर्ट्स भी सामने आ चुकी है। इसी कड़ी में एक और रिपोर्ट सामने आई है, जिसमें इसके स्पेसिफिकेशन्स के बारे में जानकारी मिलती है। इस अपकमिंग स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन्स को Xiaomi के ऑफिशियल ब्लॉग पर स्पॉट किया गया है। हालांकि, बाद में इसे डिलीट भी कर दिया गया। तो चलिए जानते हैं इसके बारे में…

    Specifications

    Redmi 10 स्मार्टफोन में 6.5 इंच का LCD डिस्प्ले दिया जाएगा। फोन में एक पंच-होल डिस्प्ले रहेगा। स्क्रीन प्रोटेक्शन के लिए स्मार्टफोन में Corning Gorilla Glass 3 दिया जाएगा। बेहतर परफॉर्मेंस के लिए फोन में MediaTek Helio G88 SoC चिपसेट का सपोर्ट दिया गया है। जो 6GB रैम और 128GB इटरनल स्टोरेज के साथ आएगा। फोन की सुरक्षा के लिए साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। यह स्मार्टफोन एंड्राइड 11 बेस्ड ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम आधारित होगा। 

    Battery And Connectivity

    वहीं पावर बैकअप के लिए स्मार्टफोन में 5000mAh बैटरी दी गई है,  जो 18W फास्ट चार्जर सपोर्ट के साथ आएगी। साथ ही 9W रिवर्स चार्जिंग का सपोर्ट मिलेगा। जबकि कनेक्टिविटी के लिए स्मार्टफोन में ड्यूल-सिम, 4G, ड्यूल बैंड WiFi, ब्लूटूथ 5.0, GNSS (GPS, A-GPS, GLONASS, GALILEO, BDS), यूएसबी टाइप-सी का सपोर्ट दिया है, फोन में एक माइक्रो एसडी कार्ड स्लॉट दिया गया है। इसके अलावा एक 3.5mm हेडफोन जैक का सपोर्ट भी मौजूद रहेगा।

    Camera

    फोटोग्राफी की बात करें तो, Xiaomi Redmi 10 स्मार्टफोन में एक क्वाड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसका प्राइमरी कैमरा 50MP का होगा। जबकि 8MP अल्ट्रा वाइड लेंस, 2MP मैक्रो लेंस और 2MP डेप्थ सेंसर का सपोर्ट दिया गया है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 8MP का कैमरा मिलेगा।

    Price

    Redmi 10 स्मार्टफोन को 4GB + 64GB, 4GB + 128GB और 6GB + 128GB ऑप्शन में लॉन्च किया जा सकता है। फिलहाल स्मार्टफोन की कीमत और उपलब्धता के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है। यह स्मार्टफोन तीन कलर ऑप्शन Carbon Gray, Pebble White और Sea Blue में पेश किया जाएगा।