Mohsin Khan and Jitesh Sharma

    Loading

    -विनय कुमार

    साउथ अफ्रीका के खिलाफ T20I Series के लिए सभी मल्टी-फॉर्मेट सीनियर प्लेयर्स को आराम दिए जाने के साथ टीम इंडिया के सिलेक्टर्स के युवा खिलाड़ियों को इस सीरीज में मौका देने के मूड में नजर आ रहे हैं। अब एक और नया नाम सामने आ रहा है, पंजाब किंग्स (IPL Punjab Kings PBKS) के विकेटकीपर-बल्लेबाज़ जितेश शर्मा (Jitesh Sharma) का। महाघातक तेज़ गेंदबाज़ उमरान मलिक (Umran Malik), मोहसिन खान (Mohsin Khan) और जितेश शर्मा जैसे प्लेयर्स को 9 जून से शुरू हो रही IND vs SA सीरीज के लिए कॉल किए जाने की खबरें आ रही हैं। उनकी किस्मत का ताला खुल सकता है। 

    सिलेक्शन कमिटी से जुड़े एक ऑफिशल ने एक न्यूज़ एजेंसी से कहा “सीनियर खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी ही बेहतरीन मौका है, जब हम युवा खिलाड़ियों को मौका दे सकते हैं। उमरान, मोहसिन, जितेश सभी ने IPL 2022 में बढ़िया प्रदर्शन किया है। हम उनपर नज़र रख रहे हैं।”

    गौरतलब है कि जितेश शर्मा (Jitesh Sharma) 28 साल के हैं और IPL 2022 में उन्हें पहली बार मौका मिला है। इस ताज़ा सीज़न में उन्होंने अब तक खेले 10 मैचों में 167.65 की स्ट्राइक रेट से 171 रन बनाए हैं। इसके अलावा, विकेट कीपिंग में भी उन्होंने बढ़िया खेल दिखाया है।

    मोहसिन खान (Mohsin Khan) भी टीम सिलेक्टर्स की नज़र में हैं।। IPL 2022 के ताज़ा सीज़न में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के इस तेज गेंदबाज ने अब तक बढ़िया प्रदर्शन किया है। बल्लेबाज़ों को उन्होंने अपनी तेज़ गति की गेंदों से खूब पानी पिलाया है। अब तक खेले मैचों में उनकी इकोनॉमी ररेट 6.08 की रही है, जो सीज़न में खेल रहे सभी पेस बोलर्स में बेस्ट है।

    टीम सिलेक्टर्स कमिटी से जुड़े ऑफिशल ने आगे कहा, “हां, टीम इंडिया के मौजूदा सेट-अप में लेफ़्ट आर्म पेस बोलर्स की कमी है। यही वजह है कि हमने चेतन सकारिया (Chetan Sakariya) और अर्जन नागवासवाला (Arzan Nagwaswala) को फास्ट ट्रैक किया। लेकिन वे अभी तैयार नहीं हैं। खलील (Khaleel Ahmed) ने इंटरनेशनल क्रिकेट खेला है और इस IPL (IPL 2022) में बढ़िया प्रदर्शन किया है। मोहसिन (Mohsin Khan) भी एक बेहतरीन टैलेंट हैं, जिसे तैयार करने की आवश्यकता है।”