aus vs sl nathan-lyon-equals-shane-warnes-massive-world-record-with-five-wicket-haul-against-lanka

    Loading

    नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका (Australia vs Sri Lanka) के बीच 29 जून से 2 टेस्ट मैचों की शुरू हो गयी है। इस सीरीज के पहले ही मैच में ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर नाथन लायन (Nathan Lyon) ने कमाल कर दिखाया है। श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में नाथन लायन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट लिए।

    लायन (Nathan Lyon) की शानदार गेंदबाजी की वजह से ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 212 रनों पर रोक दिया। यह लायन के लिए टेस्ट करियर का 20वां 5 विकेट हॉल था। टेस्ट क्रिकेट में 20 या उससे ज्यादा बार 5 विकेट लेने वाले लायन अब ऑस्ट्रेलिया के 5वें गेंदबाज बन गए हैं।  लायन से पहले यह कमाल शेन वॉर्न (37), ग्लेन मैक्ग्रा (29), डेनिस लिली (23) और क्लेरी ग्रिमेट (21) कर चुके हैं। 

    नाथन लायन (Nathan Lyon) ने 9वीं बार किसी एशियाई मैदान पर एक पारी में 5 विकेट लिए है। इसके साथ ही उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के महान स्पिनर शेव वॉर्न के वर्ल्ड रिकॉर्ड बराबरी की है। वार्न ने भी एशिया में 9 बार एक पारी में 5 या उससे ज्यादा विकेट चटकाए हैं। लायन ने पहले मैच के पहली पारी में 25 ओवर में 90 रन देकर 5 विकेट चटकाए है। 

    श्रीलंका के खिलाफ 5 विकेट लेकर नाथन लायन टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में 12वें नंबर पर पहुंच गए। उन्होंने सर रिचर्ड हेडली को पीछे छोड़ दिया। वहीं, बस एक विकेट लेते ही वह रंगना हेराथ (433) की बराबरी कर लेंगे। वहीं, जल्द ही नाथन, कपिल देव के 434 विकेटों का आंकड़ा भी पार कर लेंगे।