Cameron Green
Photo: Twitter

Loading

-विनय कुमार

ऑस्ट्रेलिया के शानदार ऑल-राउंडर कैमरन ग्रीन (Cameron Green) ने Edgbaston के मैदान में चल रहे The Ashes Test Series के पहले मैच में अपने अंतरराष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट करियर में हज़ारी बल्लेबाज़ बन गए। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 1000 रन पूरे कर लिए। 

5 मैचों की टेस्ट सीरीज The Ashes ENG vs AUS 2023 के एजबेस्टन में खेले जा रहे पहले मैच में कैमरन ग्रीन ने 68 गेंदों में 38 रनों की पारी खेली और इस आंकड़े को छुआ।

कैमरन ग्रीन ने हालांकि टेस्ट क्रिकेट में 1000 रन के आंकड़े को ज़रूर छू लिया। लेकिन, मैच के अगले दिन वे लंबी और बड़ी पारी खेलने से रह गए। उन्होंने अपनी पहली पारी की बैटिंग में जैसे ही 28वां रन लिया, उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 1000 रन पूरे कर लिए। लेकिन, 38 रन के निजी स्कोर पर वे इंग्लैंड के घातक ऑफ़ स्पिनर मोइन अली की गेंद का शिकार हो गए और उन्हें पवेलियन लौटना पड़ा।

गौरतलब है कि कैमरन ग्रीन ने अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट में भारत के खिलाफ खेलते हुए अपने करियर का डेब्यू किया था। 17 December 2020 में IND vs AUS Test Match में ग्रीन ने अपने करियर का पहला टेस्ट मैच खेला था।

कैमरन ग्रीन ने साल 2020 से लेकर अब तक कुल 22 टेस्ट मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने 31 पारियों की बल्लेबाज़ी में 1010 रन बनाए हैं। टेस्ट क्रिकेट में उनका बेस्ट स्कोर 114 रन है।

रिकॉर्ड्स बताते हैं कि कैमरन ग्रीन ने टेस्ट क्रिकेट में अब तक 1 शतकीय और 6 अर्धशतकीय पारियां खेली हैं। उनकी इकलौती सेंचुरी इसी साल की शुरुआत में भारत के खिलाफ खेले गए मैच में लगी। फर्स्ट क्लास क्रिकेट की बात की जाए, तो ग्रीन ने अब तक कुल 52 मैचों में 3254 रन बनाए हैं।

गेंदबाज़ी में उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में अब तक कुल 25 विकेट चटकाए हैं। 1 बार एक टेस्ट मैच की एक इनिंग में 5 Wickets Haul भी लिया है। बोलिंग में उनका बेस्ट परफार्मेंस 27 रन देकर 5 विकेट रहा है।