भारत इस ‘गेम चेंजर’ को पाकिस्तान के खिलाफ ‘प्लेइंग इलेवन’ में नहीं लेने का खतरा नहीं मोल सकता

    Loading

    -विनय कुमार 

    पाकिस्तान के खिलाफ ‘ICC T20 World Cup, 2021’ में भारत के पहले महामुकाबले को लेकर साउथ अफ्रीका के पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन (Dale Steyn South Africa) ने कहा है कि विराट कोहली (Virat Kohli Captain Indian Cricket Team) के नेतृत्व में भारतीय क्रिकेट टीम स्टार ऑल-राउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya all rounder) को ‘प्लेइंग इलेवन’ से बाहर करने का खतरा नहीं मोल सकती, इस वजह से कि  वह गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं। गौरतलब है कि आगामी रविवार ,24 अक्टूबर को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में भारत और पाकिस्तान के बीच हाई वोल्टेज मुकाबला खेला जाएगा।

    ध्यान देने वाली बात ये भी है कि भारत की प्लेइंग इलेवन में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को शामिल किए जाने को लेकर सवालिया निशान लग गया है। क्योंकि टीम इंडिया के स्टार ऑल-राउंडर ने हाल ही में समाप्त हुए IPL 2021 और इंग्लैंड के खिलाफ भारत के पहले प्रैक्टिस मैच (India vs England Warm-Up Match) के दौरान गेंदबाजी नहीं की है। डेल स्टेन (Dale Steyn) ने भारत के हरफनमौला हार्दिक पांड्या को ‘गेम चेंजर’ (Game Changer Hardik Pandya) बताते हुए कहा है कि उन्हें खास तौर पर उनकी धाकड़ बल्लेबाजी की स्किल के आधार पर टीम इंडिया के ‘प्लेइंग इलेवन’ (Playing-XI) में शामिल किया जाना चाहिए।

    डेल स्टेन ने ‘Star Sports’ से अपनी बातचीत में कहा, “देखिए, वह (Hardik Pandya) एक गेम चेंजर है। यह बड़ी बात है। वे एक गेमचेंजर (Game Changer) हैं। चाहे उनके हाथ में बल्ला हो या गेंद। खास तौर पर वे बल्ले से कमाल करते हैं। हालांकि, उन्होंने बीते कुछ समय में ज्यादा बोलिंग नहीं की है। मैं उसे एक बल्लेबाज के तौर पर टीम में चुनना पसंद करूंगा। मौजूदा फॉर्म के बाद जो उसके पास है, उसे थोड़े टच की जरूरत है, लेकिन वे एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं’।” गौरतलब है कि हार्दिक पांड्या बीते 2 सालों से इंजरी की वजह से परेशान थे। करीब दो साल पहले 2019 में उनकी पीठ की सर्जरी हुई थी, जिसके बाद वो बोलिंग में सफलता से वापसी नहीं कर सके हैं। 

    भारतीय क्रिकेट टीम के चाहनेवालों konye तो मालूम है ही कि दो दिन पहले भारत ने अपने पहले प्रैक्टिस मैच में इंग्लैंड को 7 विकेट से शिकस्त दी थी। और आज, ‘विराट’सेना वर्ल्ड कप के दूसरे वॉर्मअप मैच में ऑस्ट्रेलिया से (India vs Australia Warm-Up Match) भिड़ेगा। और, इसके बाद आगामी रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ मैदान में उतरते ही इस ताज़ा ‘ICC T20 World Cup Tournament, 2021’ में अपने अभियान की शुरुआत करेगा। गौरतलब है कि ICC T20 World Cup का पहला एडिशन भारत ने 2007 में पाकिस्तान को धूल चटाकर जीता था।