Sapna Gill and Prithvi Shaw

Loading

मुंबई. क्रिकेटर पृथ्वी शॉ के खिलाफ शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज न करने पर ‘सोशल मीडिया इन्फ्लूएंसर’ सपना गिल ने मुंबई के पुलिस आयुक्त विवेक फणसलकर सहित सात पुलिस अधिकारियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्यवाही की मांग करते हुए सोमवार को बंबई उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया।

गिल ने शॉ पर सेल्फी लेने को लेकर हुई बहस के बाद उपनगरीय अंधेरी स्थित एक पब में उनके साथ छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया था। गिल को घटना के सिलसिले में 23 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था और फिलहाल वह जमानत पर बाहर हैं।

उन्होंने अदालत के समक्ष दायर एक रिट याचिका में शॉ के खिलाफ उनकी शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज न करने पर सात पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

अपनी रिहाई के बाद, गिल ने शॉ, उनके दोस्त आशीष यादव और अन्य के खिलाफ अंधेरी के हवाई अड्डा थाने में छेड़छाड़ का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई थी। पुलिस ने जब क्रिकेटर के खिलाफ मामला दर्ज नहीं किया, तो गिल ने मजिस्ट्रेट अदालत का दरवाजा खटखटाया, जिसने तीन अप्रैल को सांताक्रूज़ थाने को उनकी शिकायत की पड़ताल करने और 19 जून तक रिपोर्ट दाखिल करने का निर्देश दिया। हालांकि, मजिस्ट्रेट अदालत ने पुलिस के खिलाफ कार्रवाई की मांग वाली उनकी शिकायत खारिज कर दी, जिसके बाद उन्होंने उच्च न्यायालय का रुख किया। (एजेंसी)