अपनी सीनियर को दिल दे बैठे थे ‘रॉबिन उथप्पा’, जानें कौन हैं उनकी पत्नी और कैसे शुरू हुई इनकी प्रेम कहानी

    Loading

    नई दिल्ली: IPL 2022 में रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) के बल्ले ने खूब रन उगले हैं। इस बार के सीज़न में वे सबसे ज़्यादा बनाने वाले खिलाड़ी भी थे। उन्होंने दो मैचों में 162.50 के स्ट्राइक रेट से 78 रन बनाए। उथप्पा ने लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) के खिलाफ मुकाबले में महज 27 गेंदों में 50 रनोंं की पारी खेली। उन्होंने अपनी इस पारी में आठ चौके और एक छक्का जड़ा था। उथप्पा के इस पारी की बदौलत ही सीएसके (CSK) 210 रनोंं के स्कोर तक पहुंच पाई थी।

    बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा 36 साल के हैं। वे भारतीय टीम की ओर से इंटरनेशनल क्रिकेट भी खेल चुके हैं। उथप्पा ने अपने करियर में 46 वनडे और 13 टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं। साल 2006 में उन्होंने अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था और साल 2015 में आखिरी बार टीम इंडिया की जर्सी पहनी थी। 

    रॉबिन उथप्पा भले ही टीम इंडिया से लंबे वक्त से बाहर हों, लेकिन वे IPL में लगातार अपनी धूम मचा रहे हैं। IPL में वे हमेशा से सफल भी रहे हैं और उनकी इस सफलता का राज़ है उनकी पत्नी शीतल गौतम, जो हमेशा रोबिन को स्टेडियम में चीयर और सपोर्ट करने के लिए  मौजूद रहती हैं। वह अपने पति का एक भी मुकाबला मिस नहीं करती हैं। तो चलिए आपको बताते हैं रोबिन और शीतल की लव स्टोरी (Robin Uthappa Love Story)… 

    कैसे हुई थी रोबिन और शीतल की शादी?

    रॉबिन ने 3 मार्च, 2016 को अपनी लॉन्ग टाइम गर्लफ्रेंड शीतल गौतम से शादी की थी। 6 जून, 1981 को बेंगलुरु में जन्मीं शीतल पूर्व टेनिस प्लेयर हैं। शीतल ने 9 साल की उम्र से ही टेनिस खेलना शुरू कर दिया था। शीतल के भाई अर्जुन गौतम भी टेनिस खिलाड़ी रह चुके हैं। ऐसे में वे ट्रेनिंग में शीतल की मदद किया करते थे। 

    कहाँ मिले थे रोबिन और शीतल?

    रोबिन और शीतल बेंगलुरु के कॉलेज में साथ पढ़ते थे। रॉबिन उथप्पा कॉलेज में शीतल के जूनियर थे। दोनों ने एक-दूसरे को 7 सालों तक डेट किया था। 

    कैसे दोनों आए थे इतने करीब?

    रोबिन और शीतल दोनों को ही स्पोर्ट्स से काफी लगाव था और स्पोर्ट्स ने दोनों को करीब लाने में एक बड़ा रोल निभाया है। बताया जाता है कि दोनों ही फिटनेस को लेकर फ्रीकमंद हैं। 

    कैसे किया था रोबिन ने शीतल को प्रपोज़?

    मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शीतल ने बताया था कि दोनों पार्क में बैठे थे और बातें कर रहे थे। तभी एक दम से रोबिन ने अपने घुटनों पर बैठकर उन्हें प्रोपोज़ किया था। यह देख शीतल कुछ देर के लिए कंफ्यूज हो गई थीं और वो सोच में पड़ गई थीं कि क्या उन्हें लेकर रोबिन सीरियस हैं या यह महज़ एक मज़ाक है। 

    रिश्तेदारों को थी दोनों के रिश्ते से प्रॉब्लम   

    रोबिन एक हिन्दू परिवार से आते हैं और शीतल क्रिश्चन परिवार से आती हैं। ऐसे में दोनों को इस रिश्ते के लिए परिवारों को मनाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी थी। लेकिन बाद में दोनों के रिश्ते को परिवार वालों ने समझा और दोनों धर्मों के अनुसार उन्होंने अपनी शादी की थी।