watch-video-shubman-gill-takes-stunning-catch-to-dismiss-ewin-lewis-in-ipl-2022

यह रोमांचक मैच गुजरात ने जीत लिया।

    Loading

    नई दिल्ली, इंडियन प्रीमियर लीग के 15 वें (IPL 15) सीजन की शानदार शुरुआत हो गई है। सोमवार को आईपीएल की नई 2 टीमें लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटंस (Lucknow Super Giants vs Gujarat Titans) के बीच मैच खेला गया। यह रोमांचक मैच गुजरात ने जीत लिया। वहीं, इस मैच में गुजरात के खिलाड़ी शुभमन गिल (Shubman Gill) ने शानदार कैच लपका। जिसे देखकर साल 1983 वर्ल्ड कप के दौरान कपिल देव का लपका कैच याद आ गया।

    लखनऊ सुपरजायंट्स (Lucknow Super Giants) की शुरुआत काफी ख़राब रही थी। दोनों ओपनर्स आउट होने के बाद टीम किसी तरह खुद को संभाल रही थी। तभी लखनऊ को चौथे ओवर में एक और झटका लगा। लखनऊ के बल्लेबाज एविन लुईस को वरुण ने पवेलियन भेजा। लेकिन, इसका पूरा इसका पूरा श्रेय शुभमन गिल को जाता है। 

    एविन लुईस ओवर की चौथी बॉल को पुल करना चाहते थे, लेकिन बॉल हवा में ज्यादा ऊंची चली गई। मिड-विकेट पर फील्डिंग कर रहे शुभमन गिल ने मौका भांप लिया और बॉल पर नजरें गड़ाए दौड़ पड़े। शुभमन गिल (Shubman Gill) ने उल्टा दौड़ते हुए छलांग लगाते हुए शानदार कैच लपका। शुभमन गिल (Shubman Gill) के इस शानदार कैच को देखने वाले सभी लोग ‘कैच ऑफ द टूर्नामेंट’ बता रहे हैं।

    वहीं, मैच के दौरान कमेंट्री कर रहे सुरेश रैना ने भी शुभमन गिल की फील्डिग की जमकर तारीफ की। इस दौरान सुरेश रैना ने कहा कि, शुभमन गिल (Shubman Gill) के कैच को देखकर उन्हें 1983 वर्ल्ड कप के दौरान कपिल देव के कैच की याद आ गई। 

    गुजरात टाइटंस ने इस सीजन की शुरुआत में ईशान किशन की जगह शुभमन गिल को अपनी टीम के साथ जोड़ा था। गुजरात ने शुभमन को 8 करोड़ रूपये में ख़रीदा हैं। बता दें कि इससे पहले शुभमन केकेआर की तरफ से खेलते थे।