Cylinder Blast, Mumbai, Bandra
प्रतीकात्मक तस्वीर

    Loading

    नई दिल्ली: मध्य दिल्ली के रणजीत नगर इलाके में स्थित एक मकान में एक एलपीजी सिलेंडर (Cylinder Blast in Delhi) फट जाने से दो किशोर झुलस गए हैं। पुलिस ने सोमवार को बताया कि उसे रविवार रात नौ बजकर चार मिनट पर गली नंबर 211 में विस्फोट होने की सूचना मिली। उसने बताया कि परिवार के सदस्यों को सिलेंडर से गैस रिसने की गंध आई थी, जिसके बाद उन्होंने उसका रेगुलेटर हटा दिया था, लेकिन बाद में उन्होंने माचिस की एक तीली जलाई और तभी सिलेंडर में आग लग गई। 

    पुलिस ने बताया कि इस दौरान 16 वर्षीय अंशुमान 30 प्रतिशत और 18 वर्षीय रितेश 45 प्रतिशत तक झुलस गया। दोनों को सरदार वल्लभ भाई पटेल अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से उन्हें बाद में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान भेज दिया गया। जिस मकान में सिलेंडर फटा, उसके पड़ोस में रहने वाले आदिफ रिजवी (26) ने बताया कि सिलेंडर रात करीब नौ बजे फटा। 

    संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा की तैयारी कर रहे रिजवी ने कहा, ‘‘मैं अपने कमरे में पढ़ रहा था। मुझे लगा कि भूकंप आया है और मैं तुरंत कमरे से बाहर भागा। हमने मेरे कमरे के पास वाले मकान से धुआं निकलता देखा। बाद में, हमें विस्फोट के बारे में पता चला।” उन्होंने कहा, ‘‘मैंने पुलिस को फोन करके घटना की जानकारी दी। मेरे मकान मालिक भूतल पर रहते हैं और विस्फोट के कारण उनके मकान का दरवाजा क्षतिग्रस्त हो गया।”(एजेंसी)