Swati
Photo Credit- Twitter/Swati Maliwal

    Loading

    नई दिल्ली: दिल्ली (Delhi) में छात्रा पर एसिड अटैक मामले (acid attack case) में एक नया मोड़ सामने आया है। आरोपी को तेज़ाब कहा से मिला वाले सवालों के बीच पता चला है कि उसने ऑनलाइन (online) तेज़ाब खरीदा था। अब इस मामले में दिल्ली महिला आयोग ने अमेजॉन’ और ‘फ्लिपकार्ट’ (‘Amazon’ and ‘Flipkart’) को लिखा है।  

    दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख स्वाती मालीवाल (Swati Maliwal) ने पत्र में कहा गया है कि डीसीडब्ल्यू को पता चला है कि आरोपी ने ‘फ्लिपकार्ट’ के जरिए तेजाब खरीदा और तेजाब ‘अमेजॉन’ और ‘फ्लिपकार्ट’ पर आसानी से उपलब्ध है, जो अवैध है।

    पुलिस ने मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और मुख्य आरोपी के एक ई-कॉमर्स पोर्टल के जरिए तेजाब खरीदने की बात सामने आई है। महिला आयोग ने तेजाब की ऑनलाइन बिक्री को चिंता का एक गंभीर विषय बताते हुए दोनों कंपनियों से 20 दिसंबर तक विस्तृत कार्रवाई रिपोर्ट मांगी है। 

    बता दें कि दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने दिल्ली के द्वारका में एक 17 वर्षीय लड़की पर एसिड हमले को लेकर स्वत: संज्ञान लिया है।  स्वाति मालीवाल ने और दिल्ली पुलिस और गृह विभाग, दिल्ली सरकार को नोटिस जारी पहले ही जारी किया है। 

    गौरतलब है कि पश्चिमी दिल्ली के उत्तम नगर में बुधवार सुबह स्कूल जाने के लिए घर से निकली 17 वर्षीय छात्रा पर मोटरसाइकिल सवार दो नकाबपोश लोगों ने कथित तौर पर तेजाब फेंक दिया, जिसके बाद उसे गंभीर हालत में सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया। छात्रा का सफदरजंग अस्पताल के ‘बर्न आईसीयू’ में इलाज चल रहा है।