modi

Loading

नई दिल्ली/राजकोट. आज जहां PM मोदी (PM Narendra Modi) अपने 2 दिवसीय  दौरे पर गुजरात (Gujarat) पहुंचे हैं। वहीं आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजकोट अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के नए टर्मिनल का उद्घाटन और निरीक्षण किया। इस मौके पर उनके साथ गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मौजूद थे।

जानकारी दें कि, प्रधानमंत्री मोदी ने आज जिस हवाई अड्डे का उद्घाटन किया है वह राजकोट शहर के पास हीरासर गांव में है और यह गुजरात का पहला ‘ग्रीनफील्ड’ हवाई अड्डा भी है। ये एयरपोर्ट गुजरात के राजकोट से करीब 27 किलोमीटर की दूरी पर है। इस एयरपोर्ट की लागत 1405 करोड़ रुपए है।  ये बताते चलें की यह एयरपोर्ट 3000 मीटर लंबा है। यहां अब बड़े विमान भी इस एयरपोर्ट पर उतर पाएंगे। वहीं अगर जरूरत पड़ी तो इस एयरपोर्ट को आगे भी बढ़ाया जा सकता है। 

इसके साथ ही वे आज सौराष्ट्र नर्मदा अवतरण सिंचाई (एसएयूएनआई) योजना जनता को समर्पित करेंगे। इस सिंचाई योजना से 95 गांवों में 52,398 एकड़ सिंचाई योग्य भूमि को पानी और सौराष्ट्र क्षेत्र के लगभग 98,000 लोगों को पीने योग्य पानी उपलब्ध कराया जाएगा। 

वहीं आज प्रधानमंत्री मोदी एक ओवर-ब्रिज और एक नवनिर्मित पुस्तकालय का भी उद्घाटन करेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी कल यानी शुक्रवार को गांधीनगर में सेमीकंडक्टर्स से संबंधित ‘सेमीकॉन इंडिया 2023′ प्रदर्शनी का भी उद्घाटन करेंगे।