rahul-scindhia-patwari

Loading

नई दिल्ली/भोपाल: जहां आज यानी शनिवार 2 मार्च को कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ (Bharat Jodo Nyay Yatra0 अब मध्य प्रदेश में प्रवेश करने जा रही है। वहीं ये यात्रा आज केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindhia) के गढ़ ग्वालियर से शुरू होगी। बता दें कि, मध्य प्रदेश में ये यात्रा पांच दिन रहेगी। मुरैना से शुरू होकर, ग्वालियर, शिवपुरी, गुना, राजगढ़, शाजापुर, उज्जैन होते हुए रतलाम के बाद राजस्थान में फिर प्रवेश करेगी। 

सिंधिया के गढ़ में होगी राहुल की जनसभा   

बता दें कि, राहुल गांधी ने यात्रा से 5 दिनों का एक ब्रेक लिया था और वे विदेश दौरे पर गए थे, जहां से वे अब वापस आ गए हैं।यह यात्रा आज शनिवार शाम को ग्वालियर पहुंचेगी, जिसके बाद राहुल एक रोड शो करेंगे। राहुल का हजीरा में एक जनसभा को संबोधित करने का कार्यक्रम है। देखा जाए तो ये यात्रा पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी के लिए अग्नि परीक्षा से कम नहीं है। यात्रा का मुरैना पहुंचने पर राहुल गांधी का भव्य स्वागत किया जाएगा। वहीं, कांग्रेस सांसद आज मुरैना और ग्वालियर में रोड शो करेंगे। साथ ही साथ सिंधिया के गढ़ में जनसभा को संबोधित करेंगे। 

ऐसा है पूरा कार्यक्रम 

‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ आज शनिवार दोपहर डेढ़ बजे राजस्थान के धौलपुर से मुरैना पहुंचेगी और 6 मार्च तक मध्य प्रदेश के विभिन्न हिस्सों से गुजरेगी। कल यानी रविवार 3 मार्च को राहुल मोरखेड़ा में आदिवासी समुदाय के सदस्यों के साथ बातचीत करेंगे। फिर यह यात्रा रविवार दोपहर दो बजे शिवपुरी में प्रवेश करेगी, जिसके बाद गुना, राजगढ़, शाजापुर, उज्जैन धार और रतलाम जिलों से गुजरते हुए फिर से राजस्थान में प्रवेश करेगी।”  

पूर्वोत्तर में मणिपुर से शुरू हुई ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ 15 राज्यों से होकर 6,700 किलोमीटर की दूरी तय करने के बाद मुंबई में समाप्त होगी।  इस तरह से देखा जाए तो राहुल गांधी की यात्रा 2 मार्च से 6 मार्च तक मध्य प्रदेश के ग्वालियर-चंबल और मालवा संभाग को कवर करते हुए जाएगी। उनकी भारत जोड़ो यात्रा 7 लोकसभा से गुजरेगी।