सांसद की उपेक्षा से प्रभावित जिले का विकास, महत्वाकांक्षी प्रकल्प जाने के संकेत

    अमरावती. मेलघाट की लाइफ लाइन खंडवा रेलवे रुट को बदल दिया गया है. शकुंतला एक्सप्रेस बंद हो गई है. संकेत हैं कि भारत डायनेमिक्स परियोजना को गुजरात में स्थानांतरित किया जाएगा. स्काईवॉक का काम ठप है, गाविलगढ़ विकास, फिनले मिल जैसी कई महत्वाकांक्षी परियोजनाओं का बुरा हाल हैं. शिवसेना जिलाध्यक्ष दिनेश बब और सुधीर सूर्यवंशी ने शनिवार (18 जून) को सांसद नवनीत राणा की लापरवाही के चलते जिला विकास से वंचित रहने का आरोप शिवसेना जिला प्रमुख दिनेश बुब व सुधीर सूर्यवंशी ने शनिवार को पत्र वार्ता में लगाया.

    मेलघाट की लाइफलाइन टूटी

    अकोट से खंडवा का रास्ता बदल दिया गया है. मध्य प्रदेश के खंडवा और महाराष्ट्र के अकोट में इस रूट के ब्रॉडगेज का काम पूरा हो चुका है. मेलघाट से ब्रॉडगेज का काम करने के लिए पूरी तैयार होने के बावजूद रूट बदल दिया गया. इस रेलवे लाइन में किया गया परिवर्तन आदिवासियों के साथ अन्याय है. इसके खिलाफ एक भी शब्द नहीं कहने पर शिवसेना पदाधिकारियों ने सांसद नवनीत राणा पर अकार्यक्षमता का आरोप लगाया है. वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव के बाद जिले के विकास पर स्थानीय नेता ध्यान नहीं दे रहे हैं. नवनीत राणा का राजनीतिक वजन पहले से ज्यादा बढ़ गया है. उनकी आवाज लोकसभा में भी बुलंद हुई है. फिर भी जिले के विकास का बैंड क्यों बजा है, यह सवाल शिवसेना पदाधिकारियों ने किया. पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल की मेहरबानी से जिले को भारत डायनेमिक प्रोजेक्ट मिला है. लेकिन अब इस प्रोजेक्ट का पैकअप हुआ है. भारत डायनेमिक प्रोजेक्ट गुजरात में शिफ्ट होने की तैयारी पर भी सांसद राणा चुप हैं.

    फिनले मिल के बुरे दिन

    यदि किसी के घर के सामने हनुमान चालीसा का पाठ करने से जिले का विकास हो रहा है तो सांसद राणा को पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के घर के सामने इसका पाठ करना चाहिए. पूर्व सांसद अनंत गुढे के कार्यकाल में बनी फिनले मिल नवनीत राणा की लापरवाही के चलते बंद हो गई है. चिखलदरा में गाविलगढ़ पुनर्विकास के लिए निधि प्राप्त नहीं हुई है. यह राशि लगभग 110 करोड़ रुपये है. पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मुंबई में बंद सभी मिलों को अमरावती में स्थानांतरित करने का वादा किया था. यह अभी तक नहीं किया गया है. जिले की शान शकुंतला रेलवे नवनीत राणा के कार्यकाल में ही बंद हो गई है. स्काईवॉक का काम ठप हो गया है. आदि विभिन्न विकास कार्यों की उपेक्षा करने का आरोप राणा पर शिवसेना नेताओं ने लगाया है.