Maratha Reservation, Beed, Maharashtra, Manoj Jarange Patil
File Photo

Loading

महाराष्ट्र: हाल ही में जैसा की हमने आपको बताया महाराष्ट्र में मराठा समाज आरक्षण (Maratha Reservation) की मांग को लेकर आक्रामक हो गया है। जी हां आरक्षण की मांग को लेकर महाराष्ट्र (Maharashtra) से खुदकुशी (Suicide) के मामले सामने आ रहे है। ऐसे में और एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है।

सामने आई जानकारी के मुताबिक, महाराष्ट्र के बीड (Beed) जिले में एक और युवक ने आरक्षण की मांग करते हुए खुदकुशी की है। जी हां युवक आंदोलन के दौरान पानी की टंकी के ऊपर चढ़ गया और वहां से कूदकर खुदकुशी कर ली।

गौरतलब हो कि बीड में अब तक तीन युवकों की आत्महत्या (Suicide) का मामला सामने आ चुका है। बता दें कि उन्होंने आरक्षण की मांग करते हुए अपनी जान दे दी है। अब सवाल उठता है की आखिर यह आत्महत्या का सिलसिला आखिर कब तक चलेगा। कब मराठा आरक्षण (Maratha Reservation) को लेकर सरकार अपना फैसला सुनाएगी।  

गौरतलब हो कि मराठा समुदाय (Maratha community ) को आरक्षण (Maratha Reservation) देने के फैसले में सरकार देरी कर रही है, इसी के चलते मराठा समुदाय आक्रमक हो उठा है। इसके कई मामले पुरे महाराष्ट्र से सामने आ रहे है। जी हां कंधार तालुका के लगभग 30 गांवों में पूरे मराठा समुदाय की ओर से ग्राम नेताओं पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

इसी बीच गुरुवार रात 11 बजे सांसद प्रतापराव चिखलीकर अंबुलगा आये थे, इस दौरान गुस्साए प्रदर्शनकारियों ने उनके काफिले में शामिल गाड़ियों में तोड़फोड़ की। महाराष्ट्र भर में मराठा समुदाय इस तरह आक्रमक (Maratha community aggressive) हो रहा है इसके कई मामले सामने आ रहे है।