Mass Suicide: In Chhattisgarh, a mother took a terrible step, committed suicide along with her five daughters
Representative Picture

    Loading

    • साकोली तहसील के पलसपानी की घटना 

    साकोली. स्थानीय तहसील के पलसपानी में रविवार 20 मार्च को पत्नी का मृत शरीर घर में मिला तथा पति ने जहर प्राशन कर आत्महत्या करने का प्रयास की घटना की नोद साकोली पुलिस स्टेशन में की गई है. इस घटना में महिला का मृत्यु कैसे हुआ यह पता नहीं चला है. पपीता चरणदास राऊत 32 परसपानी यह मृतक पत्नी तथा चरणदास राऊत 42 यहां तक का पति ने जहर प्राशन कर आत्महत्या करने का प्रयास किया.

    चरणदास एवं पपीता यह दोनों पति पत्नी तथा इन्हें 3 साल की एक लड़की भी है. तथा यह साकोली तहसील के पलसपानी गांव में रहते हैं. प्रतिदिन के अनुसार सुबह खाना खाकर यह दोनों घर पर थे. लेकिन अचानक क्या हुआ वह पता नहीं चला. चरणदास की माता दोपहर 4 बजे के दौरान घर के बीच के रूम में जब गई तो उसने देखा पपीता चटाई पर सोई है तथा कोई हलचल नहीं थी. 

    तब उसने जाकर जब पपीता को पास जाकर देखा तो वह बेहोशी की हालत में दिखी. चरणदास की माता ने आसपास के लोगों को बुलाया तब तक चरणदास भी घर से निकल गया तथा चरण की मां एवं ग्राम वासियों ने पुलिस पटेल कि सहायता से इस घटना की जानकारी साकोली पुलिस स्टेशन को दी.

    पुलिस की सहायता से पपीता को साकोली के उपजिला अस्पताल में लाया गया वहां उसे डाक्टरों ने मृत घोषित किया. उसके बाद पुलिस एवं घर के तथा ग्राम वासियों की सहायता से चरण दास की खोज खबर की गई. तब चरणदास एकोड़ी किही में अपने बहन के यहां गया एवं वहां पर उसने जहर प्राशन किया था. 

    साकोली पुलिस स्टेशन द्वारा चरणदास को उसके बहन के घर से उपजिला अस्पताल साकोली में उपचार के लिए भर्ती किया लेकिन चरणदास की हालत चिंताजनक होने से उसे भंडारा रवाना किया गया एवं पपीता का पोस्टमार्टम के लिए साकोली उपजिला अस्पताल में रखा गया था.

    21 मार्च को पपीता का पोस्टमार्टम के बाद अंत्येष्टि हुई. आगे की जांच साकोली पुलिस स्टेशन के पुलिस निरीक्षक जितेंद्र बोरकर एवं उनके कर्मचारी जांच कर रहे हैं.

    पपीता चरण की तीसरी पत्नी

    पपीता चरणदास का विवाह 5 वर्ष पूर्व हुआ था. पपीता यह चरणदास की तीसरी पत्नी थी. तथा पपीता एवं चरणदास को 3 साल की एक लड़की भी है.