Naxalites blocked the road in Bhamragad by breaking trees

Loading

गडचिरोली. बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश में हो रहे हमलों के खिलाफ 22 दिसंबर को नक्सली संगठन ने भारत बंद का ऐलान किया था. इसके मद्देनजर गुरूवार 21 दिसंबर की रात के दौरान नक्सलियों ने दक्षिण गड़चिरोली के भामरागड तहसील में सड़क पर पेड़ काटकर मार्ग अवरूद्ध किया. वहीं बैनजर लगाकर जनआंदोलन में सहभागी होने का आह्वान किया है. नक्सलियों के इस बैनरबाजी से परिसर में दहशत का वातावरण निर्माण हुआ है. 

दिसंबर के पहले सप्ताह में नक्सलियों का पीएलजीए सप्ताह संपन्न हुआ. इस दौरान 3 बेगुनाह नागरिकों की हत्या करने से खलबली मची थी. 21 दिसंबर को मंत्री धर्मरावबाबा आत्राम को तोडगट्टा आंदोलन पर चेतावनी देनेवाला पर्चा जारी करनेवाले नक्सलियों का दक्षिण गड़चिरोली में उत्पात शुरू है. गुरूवार की देररात के दौरान नक्सलियों ने भामरागड़–आलापल्ली मार्ग पर बेजूर टर्निंग समिप पेड़ डाला.

वहीं भामरागड- लाहेरी मार्ग पर बैनर लगाने का मामला समाने आया. सड़क पर पेड गिराने से भामरागड- आलापल्ली मार्ग कुछ समय के लिए बंद था. पुलिस ने पेड हटाकर रास्ता यातायात के लिए खुला किया. दक्षिण गड़चिरोली में फिर से नक्सली सक्रिय होने से दहशत निर्माण हुई है. भारत बंद के आह्वान के चलते पुलिस दल भी अलर्ट हुआ है. जिसके मद्देनजर दुर्गम क्षेत्रों में नक्सल विरोधी अभियान गतिमान किया है.