navneet-rana-ravi-rana
Pic: Twitter

    नई दिल्ली/मुंबई. लगता है कि, महाराष्ट्र (Maharashtra) में हनुमान चालीसा का विवाद (Hanu,an Chalisa Row) जैसे खत्म होने का  नाम नहीं ले रहा है। दरअसल BJP सांसद नवनीत राणा (Navneet Rana) और उनके पति रवि राणा (Ravi Rana) के खिलाफ  जमानती वारंट (Warrant) जारी हुआ है। साथ हुई उन पर यह भी आरोप है कि सड़क पर मंच बनाकर देर रात लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाया, जिसके चलते वहां सड़क भी जाम हो गया था।

    बता दें कि बीते कुछ दिनों पहले नवनीत राणा हनुमान चालीसा पाठ को लेकर सुर्खियों में रही थीं। इतना ही नहीं इस मसले को लेकर उसने उद्धव सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था। वहीं तब सांसद नवनीत राणा और उनके पति रवि राणा को मुंबई पुलिस ने हनुमान चालीसा विवाद में सशर्त जमानत दी थी। लेकिन पुलिस ने इस बाबत बाद में कहा था कि राणा दंपत्ति ने शर्त का उल्लंघन किया। लिहाजा उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया जाए। 

    यह भी जानकारी दें कि, इस मामले में बॉम्बे हाईकोर्ट ने अमरावती से सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा की जमानत रद्द करने से इनकार कर दिया था। दरअसल तब कोर्ट का कहना था कि, जमानत सिर्फ विशेष परिस्थितियों में ही रद्द हो सकती है। इसके साथ ही कहा ऐसा भी कहा गया कि, जमानत रद्द करने पर गंभीरता से विचार होना चाहिए। हालांकि तब विशेष न्यायाधीश राहुल रोकड़े ने सुनवाई करते हुए मुंबई पुलिस की उस याचिका को खारिज कर दिया था, जिसमें नवनीत राणा और उनके पति रवि के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी करने की मांग रखी गई थी।