महाराष्ट्र MLC चुनाव: शिवसेना ने की उम्मीदवारों की घोषणा, सचिन अहीर और अमाशा पाडवी को दिया मौका 

    Loading

    मुंबई: शिवसेना ने विधानपरिषद के लिए अपने नामों की घोषणा कर दी है। पार्टी ने सचिन अहीर और अमाशा पाडवी को मैदान में उतारा है।  यह जानकारी महाराष्ट्र के पर्यावरण मंत्री दी। पहले ही आशंकाए जताई जा रही थी की शिवसेना नए चहरे को मौका देगी। मौजुदा समय में उद्योग मंत्री सुभाष देसाई और दिवाकर रावते का कार्यकाल समाप्त हो जाएगा। 

    इससे पहले, बीजेपी ने अपने पांच उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। भाजपा की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, उसने अपने उम्मीदवारों के रूप में प्रवीण यशवंत दारेकर (वर्तमान में विधान परिषद में विपक्ष के नेता), राम शंकर शिंदे (पूर्व मंत्री), श्रीकांत भारतीय, उमा गिरीष खापरे (भाजपा की राज्य महिला शाखा के प्रमुख) और प्रसाद मिनेश लाड को चुना है।

    उल्लेखनी है कि, विधान परिषद की दस सीटों के लिए 20 जून को मतदान होना है। सदस्य के लिहाज से बीजेपी के चार विधायक आराम से चुन लिए जाते हैं तो उन्हें पांचवें उम्मीदवार के लिए और मेहनत करनी होगी। वहीं, दूसरी ओर महाविकास अघाड़ी के पांच विधायक आराम से चुने जाते हैं, तो उन्हें छठी सीट के लिए कुछ वोटों की आवश्यकता होगी। राज्यसभा के बाद विधान परिषद में अब चुनाव रंगतदार होने की संभावना है।